scorecardresearch
 
टीवी

टीवी के वो किरदार जिनका नहीं मिला कोई रिप्लेसमेंट, खत्म ही करना पड़ा रोल

मेघना मलिक संग दिशा वकानी
  • 1/7

जिस तरह बॉलीवुड इंडस्ट्री में किसी के द्वारा प्ले किया गया एक किरदार उसके पूरे करियर भर में उसकी पहचान बन जाता है वैसा ही छोटे पर्दे पर भी देखने को मिला है. सिर्फ एक ही किरदार ऐसा होता है जो अपने कंधों पर पूरे सीरियल का भार लेकर चलता है. या यूं कहें कि किसी कलाकार द्वारा कोई किरदार कुछ इस तरह से प्ले किया जाता है कि कोई भी दूसरा शख्स उसे वैसे प्ले ही नहीं कर सकता. ऐसे में प्रोडक्शन को बड़े फैसले लेने पड़ते हैं. या तो वो शो ही बंद कर दिया जाता है या फिर उस किरदार को खत्म कर कहानी को एक अनचाहा ट्विस्ट देना पड़ जाता है. आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ किरदार के बारे में. 
 

दिशा वकानी
  • 2/7

तारक मेहता का उल्टा चश्मा से दिशा वकानी 

तारक मेहता शो टीवी इंडस्ट्री से सबसे पुराने शोज में से एक है. इस शो की आत्मा थीं दया बेन. इस रोल को दिशा वकानी ने प्ले किया था. मगर पिछले कुछ सालों से वे शो का हिस्सा नहीं हैं. इस वजह से शो को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. शो के मेकर्स काफी समय से उनका इंतजार कर रहे हैं. मगर मां बनने के बाद उन्होंने शो में कभी वापसी नहीं की. बस ऐसी अफवाहें ही आती रहती हैं कि वे जल्द शो का हिस्सा बनेंगी. 

मेघना मलिक
  • 3/7

लाडो 2 से मेघना मलिक- 

लाडो 2 में अम्माजी का किरदार प्ले कर मेघना मलिक ने कमाल ही कर दिया था. वे ऐसे ही स्ट्रॉन्ग रोल्स प्ले करने के लिए जानी जाती रही हैं. मगर उन्होंने शो को बीच में क्विट कर दिया. जिसके बाद मेकर्स ने उनके किरदार को ही खत्म कर दिया. इसका खामियाजा भी मेकर्स को भुगतना पड़ा क्योंकि शो की टीआरपी काफी ज्यादा गिर गई.

हिना खान
  • 4/7

ये रिश्ता क्या कहलाता है से हिना खान- 

हिना खान आज ग्लैमर वर्ल्ड में एक अलग ही पहचान रखती हैं. एक्ट्रेस ने अक्षरा के किरदार के तौर पर  8 साल इस शो के साथ जुड़े रहने के बाद इससे विदा लेने का फैसला लिया. इसके बाद मेकर्स ने उनके कैरेक्टर को रिप्लेस नहीं किया. सीरियल में टाइम लीप आ गया और कार्तिक-नायरा की एंट्री हुई. 
 

शशांक व्यास
  • 5/7

बालिका वधु से शशांक व्यास-

टीवी सीरियल बालिका वधु में शशांक व्यास ने जगिया का रोल प्ले किया था. इस रोल को बहुत पसंद किया गया था. साल 2015 में उन्होंने शो को क्विट कर दिया. उनके किरदार को भी रिप्लेस नहीं किया गया और मेकर्स ने टाइम लीप ले लिया.

मोहनीश बहल
  • 6/7

संजीवनी से मोहनीश बहल-

संजीवनी सीरियल कुछ समय पहले ही आया था और इस सीरियल में मोहनीश बहल ने डॉक्टर शशांक गुप्ता का रोल प्ले किया था. मेकर्स संग बात ना बन पाने की वजह से उन्होंने शो से खुद को अलग कर लिया था. मोहनीश के किरदार को एयर क्रैश में मरा हुआ घोषित कर दिया गया और उन्हें रिप्लेस नहीं किया गया. 

Vivian Dsena
  • 7/7

शक्ति आस्तित्व एक एहसास का से Vivian Dsena

शक्ति शो से विवयन ने खूब नाम कमाया. इसमें वे एक ट्रांसजेंडर के प्यार में पड़ते नजर आए थे. उन्होंने साल 2019 में शो छोड़ दिया था. इसके बाद उन्हें रिप्लेस नहीं किया गया और मेकर्स को टाइम लीप का सहारा लेकर यंगर कास्ट संग आगे बढ़ना पड़ा.