scorecardresearch
 

क्या गिरफ्तार होंगी रिया चक्रवर्ती? जानें SC के फैसले के बाद अब CBI का अगला कदम

सीबीआई की टीम सुशांत के उस फ्लैट पर भी जाएगी जहां सुशांत ने खुदकुशी की. वो क्राइम सीन देखेगी और उसे रिक्रिएट भी करेगी.

रिया ने दाखिल की थी याचिका (फाइल) रिया ने दाखिल की थी याचिका (फाइल)

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी के केस की जांच अब सीबीआई करेगी. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में रिया चक्रवर्ती की याचिका खारिज कर दी है. सवाल उठ रहे हैं कि क्या रिया चक्रवर्ती को अब गिरफ्तार भी कर सकती है सीबीआई?

सीबीआई पहले ही इस मामले में एफआईआर दर्ज कर चुकी है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब सीबीआई की स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम मुंबई जाएगी. सीबीआई की टीम मुंबई पुलिस से इस मामले की केस डायरी मांगेगी. इसके अलावा संदिग्धों-गवाहों के बयान, फोरेसिंग रिपोर्ट और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट भी सीबीआई अपने कब्जे में लेगी.

सीबीआई की टीम सुशांत के उस फ्लैट पर भी जाएगी जहां सुशांत ने खुदकुशी की. वो क्राइम सीन देखेगी और उसे रिक्रिएट भी करेगी. सुशांत की फांसी के समय जो लोग उनके फ्लैट में मौजूद थे उनके बयान भी सीबीआई लेगी और रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शॉविक, पिता इंद्रजीत और अन्य को पूछताछ के लिए समन करेगी और बाद में वो इस बात का फैसला करेगी कि इनमें से किसी को गिरफ्तार करने की जरूरत है या नहीं.

सीबीआई सूत्रों की मानें तो एसआईटी की टीम मुंबई यूनिट के टच में है. मुंबई पहुंचने के बाद नया पंचनामा दाखिल हो सकता है, इसके अलावा सर्च ऑपरेशन दोबारा चलेगा. सीबीआई की ओर से जांच शुरू करने के लिए नए स्थान की तलाश की जा रही है, क्योंकि सीबीआई के मुंबई ऑफिस में 25 कोरोना केस पाए गए थे जिसकी वजह से दफ्तर बंद है.

View this post on Instagram

A post shared by Sushant Singh Rajput (@sushantsinghrajput) on

आपको बता दें कि रिया चक्रवर्ती ने शुरुआत में इस केस में सीबीआई जांच की मांग की थी, इसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को टैग करते हुए पोस्ट भी किया था. लेकिन पूरे केस में बिहार पुलिस की एंट्री के बाद रिया चक्रवर्ती ने इस मामले को सीबीआई या फिर बिहार पुलिस को सौंपे जाने से इनकार किया.

सुशांत के जीजा की चेतावनी, मेंटल हेल्थ के लिए एक्टर को ना बनाएं पोस्टर बॉय

बॉबी के इंडस्ट्री में 25 साल, बोले- ऐसे ही काम करते रहने के सपने देखता हूं

बता दें कि सुशांत के पिता ने पटना पुलिस में ही रिया, उनके भाई-पिता और पूर्व मैनेजर पर केस दर्ज करवाया था. इन सभी से पैसों की लेनदेन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय की घंटों की पूछताछ कर चुका है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें