scorecardresearch
 

Zero में अनुष्का के किरदार को ये बीमारी, 3 महीने तक की तैयारी

फिल्म जीरो में शाहरुख खान के किरदार की जितनी चर्चा है, उतनी ही चर्चा अनुष्का के किरदार की भी है. वे ट्रेलर में व्हीलचेयर पर बैठी नजर आई हैं. जानिए उनके किरदार के बारे में.

जीरो जीरो

शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ स्टारर फिल्म जीरो 21 दिसंबर को रिलीज हो रही है. हाल ही में फिल्म का पहला सॉन्ग 'मेरे नाम तू' रिलीज किया गया. अब फिल्म के किरदारों की चर्चा है. सबसे ज्यादा सस्पेंसिव अनुष्का का किरदार है. वे ट्रेलर में व्हीलचेयर पर बैठी नजर आईं. उन्हें बोलने में भी तकलीफ होती है. शाहरुख के किरदार को उनसे प्रेम हो जाता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जीरो में अनुष्का शर्मा सेरेब्रल पाल्सी नाम की बीमारी से जूझ रही हैं. वे एक वैज्ञानिक की भूमिका में हैं. अनुष्का ने अपने किरदार के लिए तीन महीने कड़ी मेहनत की. इस दौरान ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट और ऑडियोलॉजिस्ट की मदद ली. अनुष्का ने बताया, "मैं यह समझती थी कि यह भूमिका करने के दौरान मुझे किस तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा और इसी कारण मैं यह भूमिका निभाने के लिए उत्साहित हुई."

शाहरुख खान की जीरो का पहला गाना: ट्विटर पर लोग बोले- सबसे बेहतरीन

अनुष्का ने कहा कि उन्होंने ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट और ऑडियोलॉजिस्ट के साथ काम किया, जिन्होंने उन्हें यह समझाने में मदद की कि उनके किरदार को किस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. अनुष्का ने व्हीलचेयर पर भी वक्त बिताया. उन्होंने अपने किरदार के लिए 2 प्रोफेशनल ट्रेनर की मदद ली.

उन्होंने कहा, "मैं इस किरदार को सही तरीके से करना चाहती थी. आनंद सर और लेखक हिमांशु शर्मा पहले ही डॉक्टरों के साथ बहुत रिसर्च कर चुके थे, जब वे फिल्म के साथ मेरे पास आए और मेरे किरदार को रचा. मैंने उनके दृष्टिकोण को समझा और उसके अनुसार डॉक्टरों से मुलाकात की."

फिल्म जीरो अगले महीने 21 दिसंबर को रिलीज होगी. ये बड़े बजट की फिल्म है. फिल्म में किंग खान मेरठ के बउआ सिंह का किरदार निभा रहे हैं जो कद से बौना है. करीब 6 साल बाद किसी फिल्म में शाहरुख, अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ की जोड़ी नजर आएगी. इससे पहले ये तिकड़ी "जब तक है जान" में दिखी थी. फिल्म का ट्रेलर शाहरुख खान के बर्थडे (2 नवंबर) के मौके पर रिलीज किया गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें