scorecardresearch
 

हिरानी पर आरोप, मुन्नाभाई 3 के लिए करना पड़ सकता है लंबा इंतजार

Rajkumar Hirani Accused Of Sexual Harassment By Assistant Director: राजकुमार हिरानी पर यौन शोषण के आरोप लगने के बाद उनके मौजूदा प्रोजेक्ट संकट में फंस सकते हैं. हाल ही में मुन्नाभाई सीरीज की तीसरी फिल्म की घोषणा हुई थी. अब इस प्रोजेक्ट का भविष्य क्या होगा? ये बड़ा सवाल बन गया है.

Munnabhai MBBS Munnabhai MBBS

बॉलीवुड में अपनी फिल्मों की सफलता का सौ फीसदी रेसियो रखने वाले राजकुमार हिरानी पर यौन शोषण के आरोप लगे हैं. इन आरोपों ने उन्हें ऐसे समय पर कठघरे में खड़ा किया है, जबकि उनकी पॉपुलर फिल्म सीरीज मुन्नाभाई की तीसरी कड़ी की घोषणा हुई है. पूरी आशंका है कि ये फिल्म लंबे समय के लिए अटक सकती है. बता दें कि हिरानी पर फिल्म संजू में उनकी असिस्टेंट डायरेक्टर रही एक महिला ने यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए हैं.

मुन्नाभाई सीरीज की तीसरी फिल्म आने की घोषणा करते हुए इसी हफ्ते अरशद वारसी ने कहा था कि फिल्म की स्क्रिप्ट रेडी है, शूटिंग इस साल शुरू हो जाएगी. जाहिर है कि हिरानी ही फिल्म का निर्देशन करेंगे. ऐसे में जिस तरह के आरोप उन पर लगे हैं, उससे साफ है कि ये मामला जल्द नतीजे तक नहीं पहुंचने वाला. जाहिर है कि फिल्म दो ही सूरत में बन सकती है, या तो हिरानी की जगह इसका निर्देशन कोई और करे, या फिर लंबे समय के लिए फिल्म को टाल दिया जाए.

बता दें कि मीटू मूवमेंट के तहत जिन भी सेलेब्स पर आरोप लगे हैं, उन्हें अपने मौजूदा प्रोजेक्ट से बाहर होना पड़ा है. तनुश्री दत्ता द्वारा लगाए आरोपों के बाद नाना पाटेकर को हाउसफुल 4 से हटना पड़ा था. इसी तरह साजिद खान को भी इस फिल्म से हटाया गया. विकास बहल भी सुपर-30 के निर्देशन से हटा दिए गए. जिस तरह इन सेलेब्स का नाम मीटू में आया और इनके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया गया, उससे जाहिर है कि हिरानी के लिए भी आगे के प्रोजेक्ट में संकट खड़ा हो सकता है.

मुन्नाभाई सीरीज की तीसरी फिल्म के निर्माता विधु विनोद चोपड़ा हैं. हिरानी की अब तक की फिल्में लिखने वाले अभिजात जोशी ने इसे लिखा है. इन सभी ने हिरानी के मामले में ईमानदारी से जांच की बात की है. अभिजात जोशी ने कहा है, "महिला की बातों को धैर्य से सुनना मेरी जिम्मेदारी है. मैं उसका सपोर्ट करने के लिए तैयार हूं. मैं सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करूंगा. मैं आपको इस बात की तसल्ली देता हूं कि मैं वही करूंगा जो कानूनी तौर पर सही होगा."

तो इसलिए हटाया गया था सोनम की फिल्म के पोस्टर से राजकुमार हिरानी का नाम?

विधु विनोद चोपड़ा की पत्नी अनुपमा चोपड़ा ने कहा है, "वह पीड़िता से दो बार मिल चुकी हैं और उन्होंने पूरी मदद का आश्वासन दिया है." उन्होंने लड़की को यह सुझाव भी दिया है कि वह कानूनी स्तर पर मदद मांगें.

राजकुमार हिरानी पर यौन शोषण के आरोप, लोगों ने पूछा- कौन बनाएगा इनकी 'क्लीन' बायोपिक

इस सबको को देखते हुए यह तय माना जा रहा है कि मुन्नाभाई की अगली कड़ी जल्द दर्शकों तक नहीं पहुंचने वाली. इसके लिए दर्शकों को लंबा इंतजार करना पड़ सकता है. बता दें कि इसके पिछले दोनों पार्ट बॉक्स ऑफिस पर जबर्दस्त हिट हुए थे. पिछली फिल्म लगे रहो मुन्नाभाई के 13 साल बाद फिल्म के अगले पार्ट की घोषणा हुई थी. अब फिर यह इंतजार अनिश्च‍ित समय के लिए टल सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें