scorecardresearch
 

पीरामल खानदान की बहू बनेंगी मुकेश अंबानी की बेटी ईशा, दिसंबर में शादी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चैयरमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी इस साल दिसंबर में बिजनेसमैन अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से शादी करेंगी. शादी भारत में ही होगी.

ईशा अंबानी, आनंद पीरामल ईशा अंबानी, आनंद पीरामल

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चैयरमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी इस साल दिसंबर में बिजनेसमैन अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से शादी करेंगी. शादी भारत में ही होगी.

ईशा और आनंद लंबे समय से दोस्त हैं. दोनों परिवार एक-दूसरे को पिछले चार दशक से जानते हैं.आनंद ने ईशा को महाबलेश्वर के मंदिर में प्रपोज किया. इसके बाद कपल ने अपने परिवारजनों के साथ लंच किया.

ये हैं आकाश अंबानी की मंगेतर, यूएस में की है पढ़ाई

आनंद हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से ग्रेजुएट हैं. फिलहाल वो पीरामल एंटरप्राइज के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं. बिजनेस स्कूल से पास होने के बाद उन्होंने दो स्टार्ट अप्स शुरू किए थे. पहला हेल्थकेयर स्टार्ट अप था, जिसका नाम पीरामल ई स्वास्थ्य था. उनका दूसरा स्टार्ट अप रिएल इस्टेट का था, जिसका नाम पीरामल रिएलटी था. अब दोनों पीरामल एंटरप्राइज का हिस्सा हैं.

हाल ही में उन्होंने मुकेश अंबानी को उन्हें व्यवसायी बनने के लिए प्रेरणा देने के लिए शुक्रिया कहा था. मुंबई में एक इवेंट में बात करते हुए आनंद ने कहा था- 'मैंने उनसे पूछा था कि मुझे कंसल्टिंग में जाना चाहिए या बैंकिंग में? इस पर उन्होंने कहा था कि कंसल्टेंट होने का मतलब है कि जैसे आप क्रिकेट देख रहे हैं या कमेंट्री कर रहे हैं. जबकि व्यवसायी बनने का मतलब है कि आप क्रिकेट खेल रहे हैं. आप कंमेंट्री कर के क्रिकेट खेलना नहीं सीख सकते. अगर आप कुछ करना चाहते हैं तो व्यवसायी बने और अभी से इसकी शुरुआत करें.'

मुकेश अंबानी के बेटे ने की 'सगाई', ये हैं आकाश की मंगेतर

ईशा रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल के बोर्ड में शामिल हैं. उनके पास येल यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी और साउथ एशियन स्टडीज में बैचलर डिग्री है. वो जून में ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस, स्टेनफोर्ड से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन प्रोग्राम में मास्टर्स भी कर लेंगी.

आपको बता दें कि ईशा के जुड़वां भाई आकाश अंबानी भी इस साल के अंत तक श्लोका मेहता के साथ शादी के बंधन में बंध सकते हैं. 24 मार्च को गोवा में आकाश ने श्लोका को प्रपोज किया था. इसके बाद मुंबई में उनकी प्री-एंगेजमेंट पार्टी भी रखी गई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें