scorecardresearch
 

पनामा पेपर्स लीक: अमिताभ बोले- मेरे नाम का गलत इस्तेमाल, इन कंपनियों को नहीं जानता

'पनामा' पेपर्स लीक मामला इन दिनों गर्माया हुआ है और विदेश में पैसा ले जाने की खबरें सुर्खियों में हैं. इस मामले में बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन का नाम भी आया है. उन्होंने अपने ऊपर लग रहे आरोपों का जवाब अपने ब्यान में दिया है.

अमिताभ बच्चन बोले- पनामा पेपर्स लीक से वास्ता नहीं अमिताभ बच्चन बोले- पनामा पेपर्स लीक से वास्ता नहीं

'पनामा' पेपर्स लीक का मामला इन दिनों गर्माया हुआ है. इसके जरिए दुनिया के टैक्स हैवन देशों में काला धन ले जाने की खबरें सुर्खियों में हैं. इस मामले में बॉलीवुड मेगा स्टार अमिताभ बच्चन का नाम भी आया था. उन्होंने इस मामले को लेकर लोगों के सामने अपना पक्ष रखा है.

खबर में आई चारों कंपनियों से कोई वास्ता नहीं

अमिताभ बच्चन
ने अपने ऊपर लग रहे आरोपों का जवाब अपने बयान में दिया है. उन्होंने कहा है, 'इंडियन एक्सप्रेस ने जिन कंपनियों का नाम लिया है उनमें से मैं किसी एक को भी नहीं जानता. 'सी बल्क शिपिंग कंपनी लिमिटेड', 'लेडी शिपिंग लिमिटेड', 'ट्रेजर शिपिंग लिमिटेड' और 'ट्रैंप शिपिंग लिमिटेड'. मैं इनमें से किसी भी कंपनी का डायरेक्टर नहीं रहा.

मेरे नाम का हुआ गलत इस्तेमाल
सीनियर बच्चन ने कहा कि  हो सकता है कि मेरे नाम का गलत इस्तेमाल किया गया हो. मैंने अब तक अपने सारे टैक्स चुकाए हैं, विदेश में खर्च किए गए पैसे पर भी इसे चुकाया है. मैंने जो भी पैसा विदेश भेजा है वह कानून के तहत है. जिसमें एलआरएस के जरिए भेजा गया पैसा भी शामिल है.

मैंने कोई गैर कानूनी काम नहीं किया
अमिताभ बच्चन ने जोर देकर कहा कि मैंने सारे मामले में  टैक्स चुकाकर भी पैसा बाहर भेजा है. इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट मेरी ओर से किसी तरह की गैर कानूनी गतिविधि की ओर इशारा नहीं करती है.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें