scorecardresearch
 

शादी के वक्त कोख में था बच्चा, कंट्रोवर्सियल रही कोंकणा सेन की मैरिज

कोंकणा सेन शर्मा के जन्मदिन पर बता रहे हैं एक्ट्रेस की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में कुछ बातें. एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ उतार चढ़ाव से भरी रही मगर इसका असर उनके करियर पर कभी नहीं पड़ा.

कोंकणा सेन शर्मा कोंकणा सेन शर्मा

कोंकणा सेन शर्मा फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी अदाकारा हैं. कोंकणा का फिल्मी करियर शानदार रहा है. उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में अपने अभिनय की छाप छोड़ी है. कोंकणा की मां डायरेक्टर-एक्टर अपर्णा सेन हैं और उनके पिता मशहूर पत्रकार मुकुल शर्मा हैं. कोंकणा ने अपनी पढ़ाई कलकत्ता इंटरनेशनल स्कूल और सेंट स्टीफन्स कॉलेज से की. कोंकणा के जन्मदिन पर बता रहे हैं एक्ट्रेस की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में कुछ बातें.

फिल्मी करियर की बात करें तो कोंकणा ने 1983 में बंगाली फिल्म इंदिरा से चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. बंगाली इंडस्ट्री में उनकी पहली फिल्म एक जे आछे कन्या थी जिसमें वे निगेटिव शेड में नजर आई थीं. एक्ट्रेस ने अपने करियर में तितली, मिस्टर एंड मिसेज अय्यर, पेज 3, ओमकारा, लाइफ इन अ मेट्रो, आजा नचले, वेक अप सिड, एक थी डायन, 7 खून माफ, तलवार और लिपिस्टिक अंडर माए बुर्का जैसी फिल्मों में काम किया. इन फिल्मों में उनके अभिनय की सराहना की गई.

साल 2007 में आई माधुरी दीक्षित की फिल्म आजा नचले में कोंकणा की मुलाकात रणवीर शौरी से हुई. चंद मुलाकातों में ही दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया. दोनों के अफेयर की खबरें उन दिनों सुर्खियों में रहती थीं. अफेयर के दौरान ही कोंकणा प्रेग्नेंट हो गईं. कपल ने इसके बाद शादी करने का फैसला लिया और साल 2010 में वैवाहिक बंधन में बंध गए. शादी के कुछ समय बाद ही कोंकणा ने एक बेटे को जन्म दिया. बेटे का नाम हारून रखा गया. मगर ये शादी ज्यादा दिनों तक मुकम्मल ना हो सकी.

तलाक के बाद भी है अच्छी दोस्ती

साल 2015 में आपसी सहमति से कपल ने तलाक ले लिया. मगर कहा जाता है कि दोनों की बॉन्डिंग में कभी दरार नहीं आई. दोनों आज भी एक दूसरे के अच्छे दोस्त हैं. प्रोफेशनल फ्रंट की बात करें तो कोंकणा ने अपने अभिनय से लोगों का दिल जीता है. उन्हें नेशनल अवॉर्ड और फिल्मफेयर अवॉर्ड समेत कई सारे सम्मानों से नवाजा जा चुका है. फिलहाल वे स्कॉलरशिप और कार्गो जैसी फिल्मों की शूटिंग कर रही हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें