scorecardresearch
 

लड़कियों को ‘आइटम’ कहना अपमानजनक हैः गौहर खान

इसमें दो राय नहीं कि जब जब गौहर खान के करियर की चर्चा होगी उनमें यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनीं दो फिल्में ‘रॉकेट सिंह’ और ‘इशकजादे’ का जिक्र अवश्य होगा. लेकिन वह लड़कियों के लिए आइटम शब्द का इस्तेमाल किए जाने के खिलाफ हैं.

X
गौहर खान गौहर खान

इसमें दो राय नहीं कि जब जब गौहर खान के करियर की चर्चा होगी उनमें यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनीं दो फिल्में ‘रॉकेट सिंह’ और ‘इशकजादे’ का जिक्र अवश्य होगा. ‘रॉकेट सिंह’ में जहां दर्शकों का परिचय उनके बेमिसाल अभिनय से हुआ था, वहीं ‘इशकजादे’ में दर्शकों को गौहर ने खुद में बेमिसाल डांसर से मिलवाया था. हालांकि अब वह महज गानों तक सीमित होना नहीं चाहती.

बॉलीवुड में चल रहे टर्म ‘आइटम नंबर’ को ‘अपमानजनक’ की उपाधि देते हुए गौहर कहती हैं, ‘’मैं अपने गानों को आइटम नंबर नहीं कहना चाहती क्योंकि उन्हें आइटम नंबर कहना काफी अपमानजनक है. फिर वह चाहे मेरे लिए हो या किसी और के लिए. मैं शुक्रगुज़ार हूं कि ‘इशकज़ादे’ के वह दो गाने सुपरहिट हो गए और लोगों ने मुझे उनमें काफी पसंद किया लेकिन मैं महज गानों तक सीमित नहीं होना चाहती. फिर भी उसी की तरह बहुत अच्छा डांस नंबर मुझे मिला तो मैं उसे जरूर करना चाहूंगी.’’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें