scorecardresearch
 

BO पर हिट की हैट्रिक लगाएंगे आयुष्मान? पहले दिन कितना कमाएगी आर्टिकल 15

इस शुक्रवार सिनेमाघरों में आयुष्मान खुराना की फिल्म आर्टिकल 15 रिलीज होगी. सच्ची घटनाओं पर आधारित आर्टिकल 15 का कंटेंट चर्चा में बना हुआ है. कुछ संगठन फिल्म का विरोध भी कर रहे हैं.

आर्टिकल 15 का पोस्टर आर्टिकल 15 का पोस्टर

इस शुक्रवार सिनेमाघरों में आयुष्मान खुराना की फिल्म आर्टिकल 15 रिलीज होगी. बैक टू बैक दो सुपरहिट फिल्में देने के बाद आयुष्मान की इस मूवी से लोगों को खास उम्मीदें हैं. सच्ची घटनाओं पर आधारित आर्टिकल 15 का कंटेंट चर्चा में बना हुआ है. कुछ संगठन फिल्म का विरोध भी कर रहे हैं. मूवी को एंटी ब्राह्मण बता रहे हैं. सुपर सिनेमा की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म पहले दिन 5.25 करोड़ का कारोबार कर सकती है.

आयुष्मान खुराना की इस फिल्म का बजट 18 करोड़ के करीब बताया जा रहा है. कंटेंट बेस्ड इस फिल्म का भविष्य काफी हद तक वर्ड ऑफ माउथ पर निर्भर रहेगा. अच्छी कमाई रही तो फिल्म पहले वीकेंड में 25 करोड़ का आंकड़ा छू सकती है. इससे पहले आई आयुष्मान की बधाई हो और अंधाधुन ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन किया था.

आर्टिकल 15 का निर्देशन अनुभव सिन्हा ने किया है. मूवी में आयुष्मान खुराना पुलिस इंस्पेक्टर के रोल में नजर आएंगे. ये मूवी एक्टर की पिछली फिल्मों से अलग है. कॉप ड्रामा मूवी में दिखाया जाएगा कि कैसे हमारे समाज में जाति के आधार पर भेदभाव बढ़ गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सेंसर बोर्ड ने फिल्म को 5 बदलाव के साथ UA सर्टिफिकेट दिया है.

सेंसर को इन सीन्स पर हुई आपत्ति

फिल्म देखने के बाद सेंसर बोर्ड ने पांच सीन्स पर आपत्ति जताई थी. CBFC ने मेकर्स को इन सीन्स में बदलाव करने का आदेश दिया. जिन सीन्स में बदलाव के लिए कहा गया उनमें झंडे का आग में गिरने का विजुअल, साला और कर्मजली शब्दों को रिप्लेस करना, लोगों को मारने के सीन को 30 प्रतिशत तक घटाने का कहा गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें