scorecardresearch
 

'दंगल' के प्रमोशन के लिए आमिर ने अपनाया ये पैंतरा

आमिर खान की फिल्म 'दंगल' रेसलिंग पर आधारित है. आमिर अपनी फिल्म को 'सुल्तान' से अलग साबित करने के लिए अलग-अलग पैंतरे अपना रहे हैं.

आ‍मिर खान आ‍मिर खान

रेसलिंग पर आधारित आमिर खान की आने वाली फिल्म 'दंगल' रिलीज के लिए तैयार है. लेकिन आजकल आमिर इस फिल्म के लिए एक प्रमोशनल सॉन्ग तैयार कर रहे हैं.

हाल ही में रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म 'सुल्तान' के साथ इसका चौतरफा कंपैरिजन किया जा रहा है. दोनों ही फिल्में रेसलिंग पर आधारित हैं. दोनों ही फिल्मों के लिए दोनों एक्टर्स ने अपनी बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन पर काफी मेहनत भी की है.

अब जबकि सलमान खान की 'सुल्तान' बॉक्स ऑफिस पर एक तगड़ा रिकॉर्ड बना चुकी है तो आमिर की मुश्किलें और बढ़ जाती हैं. दर्शकों और फैन्स की उम्मीदें भी आमिर से काफी ज्यादा हैं.

ऐसे में आमिर बॉक्स ऑफिस पर सलमान के रिकॉर्ड्स तोड़ने के पैंतरे बना रहे हैं. वो लगातार अपनी क्रिएटिव टीम के साथ मीटिंग कर रहे हैं और फिल्म की मार्केटिंग और प्रोमोशंस को लेकर रणनीतियां बना रहे हैं.

आमिर का मानना है कि इस फिल्म को रेसलिंग के इर्द गिर्द न दिखाकर 'नारी सशक्तिकरण' के आधार पर प्रमोट करना चाहिए. फिल्म कि कहानी भी यही है कि कैसे एक रेसलर अपनी बेटियों को शोहरत हासिल करने करने के लिए उनका सपोर्ट करता है. लड़कियां 2010 कॉमनवेल्थ गेम्स में इंडिया को रिप्रेजेंट करती हैं और गोल्ड और सिल्वर मैडल जीतकर लाती हैं.

'दंगल' में फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा ने आमिर कि बेटियों गीता फोगट और बबीता कुमारी का रोल किया है. इन दोनों के साथ ही आमिर ने यह प्रमोशनल सॉन्ग शूट किया है. आमिर ने अपनी चारों बेटियों के साथ फिल्म का दूसरा पोस्टर अभी लॉन्च किया है जिसका कैप्शन है 'म्हारी छोरियां छोरों से कम हैं के?'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें