scorecardresearch
 

ये हैं हंसराज हंस के टॉप-5 गानें, पूरा देश करता है पसंद

हंसराज का गाना ये जो सिलि सिलि औंदिये हवा आज के युवाओं के बीच भी पॉपुलर है. पंजाबी गीतों में अगर हंसराज के इन गानों का जिक्र ना करें तो फिर आप हंसराज के गानों से वाकिफ नहीं हैं.

हंसराज हंस हंसराज हंस

अपनी रुहानी आवाज और सूफियाने गानों के लिए मशहूर हंसराज हंस का नाम कौन नहीं जानता. हंसराज का गाना 'ये जो सिलि सिलि औंदिये हवा' आज के युवाओं के बीच भी पॉपुलर है. हंसराज ने पंजाबी के अलावा बॉलीवुड फिल्मों में भी बेहतरीन काम किया है. पंजाबी गीतों में अगर हंसराज के इन गानों का जिक्र ना करें तो फिर आप हंसराज के गानों से वाकिफ नहीं हैं.

लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने हंसराज हंस को दिल्ली के उत्तर पश्चिम सीट से टिकट दिया गया है. चुनावी दंगल में हंसराज की चर्चा के बीच आइए जानते हैं उनके कुछ मशहूर पंजाबी गाने.

1992 में रिलीज विशाखी नाम के एलबम में हंसराज हंस का गाना नीत खैर मंगा दर्शकों के बीच जबरदस्त पॉपुलर हुआ था. इस इमोशनल गाने को लोगों ने बहुत पसंद किया था.

कोक स्टूडियो के सीजन 7 में आए गाने हाल वे रब्बा में भी हंसराज की आवाज ने लोगों का दिल जीत लिया था. हंसराज के एल्बम द नाइट का सर्वाध‍िक सुने जाने वाला गाना है दिल चोरी साड्डा हो गया. इस गाने का क्रेज बच्चों से लेकर बूढ़ों तक में है. काफी लोग अपनी पार्टी की शुरुआत इसी गाने से करना पसंद करते हैं. यह एलबम साल 2004 में रिलीज हुआ था. इसी एलबम का एक और गाना ये जो सिलि सिलि औंदिये हवा भी बेहद शानदार है. हंसराज के इन गानों ने उन्हें न सिर्फ पंजाबी दर्शकों तक, बल्कि पूरे देश के लोगों के बीच पहचान दिलाई.

1996 में हंसराज के एलबम लाल गरारा टाइटल सॉन्ग को भी अच्छा खासा रिस्पांस मिला था. झांझर, अल्लाह हू, होली होली नच कुड़िए, इक कुड़ी, जोगियां द काना विच जैसे कई गाने हैं जिसे लोगों ने काफी पसंद किया. हंसराज के गानों में गहरे भाव नजर आते हैं.

सिंगिंग में हंसराज ने बुलंदियों को छुआ है, अब राजनीति में उनका सिक्का जमता है या नहीं, यह तो वक्त ही बताएगा. दिल्ली की नॉर्थ-वेस्ट सीट के मतदाता उनके संसद पहुंचने का फैसला करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें