scorecardresearch
 

अक्षय कुमार की फिल्म से शुरू हुआ पाताल लोक के 'हाथी राम चौधरी' का करियर, ऐसी है जर्नी

पाताल लोक में जयदीप अहलावत ने इंस्पेक्टर हाथी राम का किरदार निभाया है. ये एक ऐसा किरदार है जो कभी अपने पिता की नजरों में अच्छा नहीं बन पाया और अब अपने बेटे की नजरों में इज्जत कमाना चाहता है. उसके हाथ मीडिया से जुड़े एक रसूखदार शख्सियत का केस आता है.

जयदीप अहलावत जयदीप अहलावत

अमेजन प्राइम की वेबसीरीज पाताल लोक के रिलीज होने के बाद से ही जयदीप अहलावत जबरदस्त चर्चा में आ गए हैं. उन्होंने इस शो में इंस्पेक्टर हाथी राम का किरदार निभाया है. ये एक ऐसा किरदार है जो कभी अपने पिता की नजरों में अच्छा नहीं बन पाया और अब अपने बेटे की नजरों में इज्जत कमाना चाहता है. उसके हाथ मीडिया से जुड़े एक रसूखदार शख्सियत का केस आता है. इस प्राइम टाइम एंकर को चार लोग मारना चाहते थे और इस केस को हाथी राम किसी भी कीमत पर सुलझाना चाहता है.

जयदीप अहलावत ने इस जटिल किरदार में जान फूंक दी है और उन्हें इस सीरीज के सबसे बेहतरीन किरदार के तौर पर देखा जा रहा है. कई फिल्मी विशेषज्ञों का तो ये भी मानना है कि जयदीप इस किरदार के साथ ही नवाजुद्दीन सिद्दीकी, पंकज त्रिपाठी जैसे सितारों की कतार में जाकर खड़े हो गए हैं.

View this post on Instagram

Koi saath de ya na de, Hathi Ram #PaatalLok mein chhupa sach dhoond kar rahega. New Series, May 15 @PrimeVideoIN @officialcsfilms @anushkasharma @kans26 @saurabhma #sudipsharma @prositroy @avinasharun24fps @jaideepahlawat @neerajkabi @ishwaksingh @gulpanag @swastikamukherjee13 @ijagjeetsandhu @aasifkhan.1 @nikita_groverr @serialclicker811 @aninditaa_bose @its_just_roo

A post shared by abhishek Banerjee (@nowitsabhi) on

आर्मी में भर्ती होना चाहते थे जयदीप

हरियाणा के रोहतक से ताल्लुक रखने वाले जयदीप अहलावत फौज में भर्ती होना चाहते थे. इसके लिए उन्होंने एनडीए का एक टेस्ट दिया था लेकिन वे पास नहीं हुए. फिर सीडीएस का फॉर्म भरा, टेस्ट पास किया लेकिन एसएसबी में फेल हो गए. इसके बाद से उन्होंने एक्टिंग को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया. एफटीआईआई जैसे प्रतिष्ठित इंस्टीट्यूट से पास आउट होने के बाद वे मुंबई आ गए.

कुछ समय संघर्ष करने के बाद उन्हें अक्षय कुमार की फिल्म खट्टा मीठा में काम करने का मौका मिला. इस फिल्म में उन्होंने नेगेटिव रोल प्ले किया. इसके कुछ सालों बाद वे फिल्म रॉकस्टार में रणबीर कपूर के बड़े भाई के तौर पर दिखे वहीं अनुराग कश्यप की फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर में शाहिद खान के रोल के साथ ही वे जबरदस्त चर्चा हासिल करने में सफल रहे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें