scorecardresearch
 

कितनी औरतों के साथ सोए हो? संजू के संवाद पर नाराजगी, शिकायत

विवादों में संजू फिल्म का सेक्स वकर्स पर बोला गया डायलॉग, रणबीर-अनुष्का के खि‍लाफ महिला आयोग में दर्ज करवाई शि‍कायत.

अनुष्का और रणबीर अनुष्का और रणबीर

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी "संजू" शुक्रवार यानि 29 जून को रिलीज होने जा रही है. हालांकि रिलीज से पहले फिल्म के एक संवाद पर महिला विरोधी होने का आरोप लगा है. फिल्म के एक्टर्स रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा के खि‍लाफ शि‍कायत दर्ज कराई गई है. फिल्म में संजय दत्त का रोल रणबीर कपूर निभा रहे हैं.

संजू: क्या बॉक्स ऑफिस पर अपने करियर के सारे रिकॉर्ड तोड़ने जा रहे हैं रणबीर कपूर?

दरअसल, राष्ट्रीय महिला आयोग में एक्टर्स के खि‍लाफ ये शि‍कायत फिल्म में महिलाओं/सेक्स वर्कर्स को लेकर बोले गए एक डायलॉग को लेकर किया है. रणबीर, अनुष्का के अलावा ये शि‍कायत संजू फिल्म के राइटर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के साथ-साथ फिल्म सेंसर बोर्ड के मेंबर्स के खि‍लाफ भी दर्ज करवाई गई है. शि‍कायत के मुताबिक, फिल्म के ट्रेलर में अनुष्का और रणबीर ने सेक्स वर्कर्स और महिलाओं को लेकर अपमानजनक संवाद बोला है. शि‍कायत पत्र में संबंधित संवाद का जिक्र किया है.

जब पिता सुनील दत्‍त ने संजू के हाथ में थमा दी सिगरेट, फ‍िर हुआ ये...

आयोग में उस संवाद पर आपत्ति की है जिसमें अनुष्का की मुलाकात संजू से होती है और वो सवाल करती हैं, 'अपनी बीवी के अलावा और कितनी औरतों के साथ सोए हो?'

अनुष्का के इस संवाद पर रणबीर कहते हैं- 'प्रोस्टीच्यूट्स(सेक्स वर्कर्स) को गिनाऊं या उनको अलग रखूं. उनको अलग रखता हूं तो 308 तक याद हैं. चलो आप सेफ्टी के लिए 350 लिख लो.'

इस फिल्म के ना सिर्फ इन दो संवाद बल्कि रणबीर और एक्टर विक्की कौशल के संवाद पर भी महिला आयोग में आपत्‍ति‍ जताई है. ये डायलॉग है-'घी चाई तो घपा-घप चाई'. हालांकि निर्माताओं ने इस पूरे विवाद पर कोइ टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है.

फिल्म में संजय दत्त के अलावा परेश रावल, मनीषा कोइराला, सोनम कपूर भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें