scorecardresearch
 

वीकेंड Box office पर असफल रही भूमि‍, Newton की कमाई जारी

रिलीज के पहले वीकेंड कलेक्शन में क्या रहा संजय दत्त स्टारर भूमि का हाल, कितनी की न्यूटन ने कमाई और क्या रहा हसीना का कलेक्शन, आइए जानें.

फिल्म भूमि और न्यूटन फिल्म भूमि और न्यूटन

बॉलीवुड की हालिया रिलीज फिल्में भूमि, न्यूटन और हसीना की बॉक्स ऑफिस पर कमाई लगभग एक जैसी ही है. तीनों ही फिल्में 7 करोड़ रु के आंकड़े के आसपास नजर आ रही हैं. लेकिन फिल्म की अच्छी कमाई इसके बजट और स्क्रीन्स पर भी निर्भर करती है.

संजय दत्त की फिल्म भूमि को इन फिल्मों में सबसे महंगी फिल्म बताया जा रहा है. इस फिल्म की कुल वीकेंड कलेक्शन 7.48 करोड़ रु रही. कमाई के इस आंकड़े के चलते एक्सर्प्ट इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर असफल करार दे रहे हैं.

भूमि की वीकेंड कलेक्शन को शेयर करते हुए फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने बताया है कि ये फिल्म तीन दिनों 7.48 करोड़ रु की कमाई कर दर्शकों का दिल जीतने में असफल रही है.

इसके अलावा राजकुमार राव की फिल्म न्यूटन कलेक्शन के अच्छे आंकड़े दर्ज करवा रही है. शुक्रवार और शनि‍वार के मुकाबले रविवार को फिल्म ने अच्छी कमाई की है. न्यूटन ने ओपनिंग डे पर महज 96 लाख रु, शनिवार को 2.52 करोड़ रु और रविवार को 3.42 करोड़ रु कमाए हैं. इस तरह महज 430 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई न्यूटन ने तीन दिनों में 6.90 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श का कहना है कि फिल्म के वीकडेज का ये आंकड़े शानदार है.

कलेक्शन के आंकड़ों को देखकर तो यही कहा जा सकता है कि कम बजट में बनी न्यूटन टारगेट ऑडियंस को इंप्रेस करने में कामयाब रही है जबकि संजय दत्त की महंगी फिल्म उम्मीद से परे बॉक्स ऑफिस पर पिट गई है.

बात करें श्रद्धा कपूर स्टारर हसीना के वीकेंड कलेक्शन की तो कमाई का ये आंकड़ा भी फिल्ममेकर्स के माथे पर शि‍कन ला सकता है. फिल्म के प्रोडक्शन और डिस्ट्रीब्यूशन से जुड़े सूत्रों की मानें तो फिल्म अपने पहले वीकेंड में 7.5 करोड़ रु ही बटोर पाई है. हालांकि कि वीक डेज के मुकाबले फिल्म ने वीकेंड में कलेक्शन में बढ़त दिखाई है लेकिन बजट को देखते हुए इस फिल्म का भी हिट होना नामुमकिन सा नजर आ रहा है.

Film wrap: Box office पर ये है भूमि का हाल, Newton हुई ऑनलाइन लीक

इस हफ्ते वरुण धवन की जुड़वा 2 भी रिलीज होने जा रही है. ऐसे में तीनों फिल्मों के लिए अगला वीकेंड और भी चुनौतीपुर्ण साबित होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें