scorecardresearch
 

रानू मंडल से पहले ये लड़की भी गा चुकी है फिल्मों में, ट्रेन में गाकर काटती थी जिंदगी

सोशल मीडिया पर रातों-रात फेमस हुई रानू की लाइफ किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है लेकिन रानू से पहले भी महज 13 साल की उम्र में एक लड़की ने सीधा रेलवे प्लेटफॉर्म्स से म्यूजिक स्टूडियो तक का सफर तय किया था.

दुर्गा दुर्गा

रानू मंडल फर्श से अर्श तक का सफर कर चुकी हैं. हिमेश रेशमिया के साथ गाने के साथ ही वे काफी लोकप्रिय भी हो चुकी हैं. लता मंगेशकर का गाना 'एक प्यार का नगमा है' गाकर सोशल मीडिया पर रातों-रात फेमस हुई रानू की कहानी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है लेकिन रानू से पहले भी महज 13 साल की उम्र में एक लड़की ने सीधा रेलवे प्लेटफॉर्म्स से म्यूजिक स्टूडियो तक का सफर तय किया था.

अनुराग कश्यप की फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर में 'मेरा जूता फेक लेदर दिल छिछालेदर' गाने वाली दुर्गा भी ट्रेनों में गाना गाकर अपना गुजारा करती थीं लेकिन अपने टैलेंट और किस्मत के सहारे वे मायानगरी मुंबई पहुंच गईं. दरअसल दुर्गा अपने परिवार का पेट पालने के लिए ट्रेनों में गाना गाकर अपना गुजारा करती थी. फट फिश रिकॉर्ड्स के आनंद सुरापुर ने दुर्गा की आवाज़ से प्रभावित होकर उसे स्नेहा खनवालकर के पास ऑडिशन के लिए भेजा था.

स्नेहा को दुर्गा की आवाज इस गाने के लिए एकदम परफेक्ट लगी थी और महज 13 साल की उम्र में उन्होंने अनुराग कश्यप की गैंग्स ऑफ वासेपुर में गाना गाया था. दिल छिछालेदर काफी हिट हुआ था और ये फिल्म भी अनुराग के करियर की सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई. हालांकि, इस गाने को अपनी आवाज देने के बाद दुर्गा एक बार फिर बॉलीवुड इंडस्ट्री से बाहर हैं.

खास बात ये है कि दुर्गा आंध्र प्रदेश से है और वे हिंदी गानों को कभी सुनती भी नहीं थी. हालांकि, उन्हें अच्छे से हिंदी आती है और स्नेहा के मार्गदर्शन में वे लोगों के सामने अपना टैलेंट लाने में कामयाब रही थीं. अनुराग इसके अलावा फिल्म मुक्काबाज में भी दीपक ठाकुर नाम के सिंगर को मौका दे चुके हैं जिन्होंने इस गाने के बाद बिग बॉस के घर में जगह बनाने में कामयाबी पाई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें