scorecardresearch
 

हेपेटाइटिस बी वायरस से डरें नहीं, इससे बचाव करें: अमिताभ बच्चन

हेपेटाइटिस बी नेशनल लॉन्च के मौके पर अमिताभ बच्चन ने, हेपेटाइटिस बी वायरस और इसके इलाज के बारे में लोगों को किया अवेयर.  

हेपेटाइटिस बी नेशनल लॉन्च पर अमिताभ बच्चन हेपेटाइटिस बी नेशनल लॉन्च पर अमिताभ बच्चन

इन दिनों सदी के महानायक अमिताभ, हेपेटाइटिस बी के गुडविल एम्बेस्डर बनकर इस वायरस से बचाव के लिए जागरुकता अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं.

 


हेपेटाइटिस बी वायरस नहीं डरें: अमिताभ

स्वास्थ्य मंत्रालय और यूनिसेफ ने मिलकर, भारत में हेपेटाइटिस बी वेक्सीन ड्राइव का नेशनल लॉन्च किया. इस समारोह में यूनिसेफ के गुडविल एम्बेस्डर अमिताभ बच्चन ने लोगों को हेपेटाइटिस बी वायरस के बारे में जागरुक किया. बिग बी ने इस लॉन्च के मौक पर कहा कि, सर किसी के लिए हेपेटाइटिस बी वायरस के बारे में अवेयरनेस सबसे जरूरी है. इस बीमारी से डरने से अच्छा है कि इस वायरस से बचने के लिए पूरी जानकारी लें, और इसका इलाज करवाकर हेपेटाइटिस बी वायरस के बुरे अंजाम से बचें.

 

देखें वीडियो में हेपेटाइटिस बी वायरस पर अमिताभ बच्चन ने क्या कहा

MoHFW और UNICEF ने कि हेपेटाइटिस बी जागरुकता अभियान की शुरुआत
भारत में करीब 10 लाख बच्चे हर साल हेपेटाइटिस बी के क्रोनिक इंफेक्शन की चपेट में आते हैं, इस इंफेक्शन से लीवर केंसर, लीवर फेल जैसी बीमारियों का खतरा होता है. इन्ही आंकड़ों और बढ़ते खतरों को लेकर 'यूनिसेफ' के सपोर्ट से 'मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ एंड फेमिली वेलफेयर' ने हेपेटाइटिस बी और उसके पेंटावलेंट वेक्सीन को लेकर अवेयरनेस कैंपेन चलाया है. अमिताभ बच्चन इस अभियान के गुडविल एम्बेस्डर हैं, एक विज्ञापन में बिग बी ने अपनी बीमारी के बारे में बताया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि, मैं हेपेटाइटिस बी का रोगी हूं और पिछले 20 साल इसका इलाज करवा रहा हूं, साथ ही इस बीमारी से जुड़ी पूरी जानकारी लेने के लिए लोगों से अपील की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें