scorecardresearch
 

क्या चुराया गया है आमिर की फिल्म 'पीके' का पोस्टर?

क्या आमिर खान की आगामी फिल्म 'पी.के.' का पोस्टर चुराया गया है? मीडिया में आ रही खबरों और अनुमानों से तो ऐसा ही लगता है. यह पोस्टर 1973 में पुर्तगाली संगीतकार किम बैरीरॉस की एक प्रस्तुति की कवर आर्ट पोस्टर से काफी मिलता है. इस पोस्टर में भी संगीतकार नग्न अवस्था में इसी तरह खड़े नजर आ रहे हैं.

X
PK Poster
PK Poster

क्या आमिर खान की आगामी फिल्म 'पी.के.' का पोस्टर चुराया गया है? मीडिया में आ रही खबरों और अनुमानों से तो ऐसा ही लगता है.

हाल ही में 'पी.के.' का एक पोस्टर जारी किया गया था जिसमें आमिर एक रेलवे ट्रैक पर खड़े नजर आ रहे हैं, उनके बदन पर एक भी कपड़ा नहीं है और उनके हाथ में ट्रांजिस्टर है.

यह पोस्टर 1973 में पुर्तगाली संगीतकार किम बैरीरॉस की एक प्रस्तुति की कवर आर्ट पोस्टर से काफी मिलता है. इस पोस्टर में भी संगीतकार नग्न अवस्था में इसी तरह खड़े नजर आ रहे हैं. उनके हाथ में ट्रांजिस्टर की जगह, एकॉर्डियॉन है.

कहानी को लेकर भी कयासों का दौर
यहां तक सुनने में यह भी आ रहा है कि 'पीके' की कहानी 1995 में आई ऑस्ट्रेलियाई फिल्म एलियन विजिटर से प्रभावित बताई जा रही है.

अगर वाकई ऐसा निकला तो 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' कहे जाने वाले आमिर खान की इस छवि पर बट्टा लग सकता है. यूली बिरवे और सीड ब्रिस्बेन स्टारर 'एलियन विजिटर' की कहानी कुछ इस तरह है कि एक फीमेल एलियन गलती से धरती पर भेज दी जाती है. वह नग्न अवस्था में एक सर्वेक्षक से मिलती है जो उसे पहनने को कपड़े देता है. उनका रिश्ता धीरे-धीरे प्यार में बदल जाता है.

'पीके' का पहला पोस्टर आर्नोल्ड श्वार्जनेगर की फिल्म 'टर्मिनेटर 2: जजमेंट डे' के शुरुआती सीन की भी याद दिलाता है. आमिर की फिल्म 'एलियन विजिटर' से कितनी मिलती-जुलती है, यह तो 19 दिसंबर को फिल्म के रिलीज होने के बाद ही पता लगेगा. लेकिन यह भी सच है कि फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी अपनी मौलिकता के लिए जाने जाते हैं.

आपकी क्या राय है?

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें