scorecardresearch
 

आमिर अगली फिल्‍म में पहलवान महावीर फोगाट का रोल निभाएंगे

'पीके' की रेकॉर्ड तोड़ सफलता के बाद हर कोई पूछ रहा था कि अब आमिर खान कौन सी फिल्म करेंगे. सवाल इसलिए मौजू था क्योंकि फिलहाल आमिर ने किसी भी फिल्म के लिए हामी नहीं भरी है.

X
Aamir khan
Aamir khan

'पीके' की रेकॉर्ड तोड़ सफलता के बाद हर कोई पूछ रहा था कि अब आमिर खान कौन सी फिल्म करेंगे. सवाल इसलिए मौजू था क्योंकि फिलहाल आमिर ने किसी भी फिल्म के लिए हामी नहीं भरी है. यानी उनकी झोली और डेट्स खाली हैं. लेकिन प‍िछले दिन यह खबर काफी चर्चा में रही है कि आमिर खान अपनी अगली फिल्‍म पहलवान के रोल में नजर आएंगे. लेइस बात की पुष्‍टि भी आमिर ने एक बयान में कर दी है.

बॉलीवुड सूत्रों के मुताबिक आमिर खान ने फिल्म कुश्ती के लिए हामी भर दी है. यह फिल्म रियल लाइफ घटनाओं पर आधारित है. आमिर हरियाणा के पहलवान महावीर फोगाट का रोल निभाएंगे. महावीर पहलवान थे. उन्होंने अपनी बेटियों गीता और बबिता को कुश्ती की ट्रेनिंग दी. इन बहनों ने कई अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में मेडल जीत देश का नाम रोशन किया. महावीर के संघर्ष को ध्यान में रखकर ही कुश्ती की कहानी रची गई है.

आमिर खान इन बहनों और उनके पिता के संघर्ष से इतने प्रभावित हुए कि उन्हें अपने शो ‘सत्यमेव जयते’ में भी बुलाया. यह भी खबर है कि इस फिल्‍म को डायरेक्टर नीतेश तिवारी बना रहे हैं. नीतेश इससे पहले 'चिल्लर पार्टी' और 'भूतनाथ रिर्टन्स' जैसी फिल्‍में बना चुके हैं.

फिल्म कुश्ती का रोल आमिर के लिए एक नई चुनौती लेकर आएगा. अब तक उन्होंने ऐब्स बनाए हैं. मगर इस बार उन्हें जमकर वजन कमाना होगा और फिर पहलवानों के हिसाब से शरीर को गठीला बनाना होगा. इसके अलावा आमिर को अपने डिक्शन और अंदाज पर भी खूब मेहनत करनी होगी. चूंकि ये सब आमिर को करना है, इसलिए हम ये मान सकते हैं कि ये मुमकिन है और होकर रहेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें