scorecardresearch
 

पाकिस्तानी फिल्म से किया था डेब्यू, बौद्ध भिक्षु हैं शिल्पा शुक्ला के भाई

Shilpa shukla refused the role in gangs of wasseypur शिल्पा शुक्ला ने हमेशा से ही अपने कंफर्ट जोन से बाहर रोल निभाए हैं. यही कारण है कि दर्शक उन्हें फिल्म बी.ए. पास में देखकर शॉक्ड हुए थे.

X
शिल्पा शुक्ला शिल्पा शुक्ला

पाकिस्तानी फिल्म 'खामोश पानी' के साथ अपने करियर की शुरुआत करने वाली शिल्पा शुक्ला को आज के दौर में एक गंभीर अभिनेत्री के तौर पर देखा जाता है. उन्होंने हाल ही में राधिका आप्टे के साथ फिल्म बॉम्बेरिया की. वे सुधीर मिश्रा की जानदार फिल्म 'हजारों ख्वाहिशें ऐसी' में भी नज़र आई थी लेकिन उन्हें शाहरुख खान की फिल्म चक दे इंडिया से असल पहचान मिली. अनुराग कश्यप की बेहतरीन फिल्मों में शुमार गैंग्स ऑफ वासेपुर से कई एक्टर्स रातों रात सुर्खियों में आ गए थे जिनमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी, पंकज त्रिपाठी और रिचा चड्ढा जैसे सितारे शामिल हैं. लेकिन शिल्पा ने इस फिल्म का हिस्सा होने से ही इंकार कर दिया था क्योंकि वे उस दौर में अपनी सीरियल इमेज से निजात पाना चाहती थीं.

उन्होंने हमेशा से ही अपने कंफर्ट जोन से बाहर रोल निभाए हैं यही कारण है कि दर्शकों ने जब शिल्पा को फिल्म 'बी.ए. पास' में बोल्ड सीन्स में देखा था तो काफी लोग शॉक्ड हुए थे. इस फिल्म में शिल्पा ने कई इंटीमेट सीन्स दिए थे. उन्होंने फिल्म के बारे में कहा था कि मैं कभी नहीं जानती थी कि मैं ऐसा किरदार निभा सकती हूं लेकिन फिल्म की चैलेंजिग स्क्रिप्ट ने उनका ध्यान खींचा था और वे इस फिल्म के साथ ही बेस्‍ट एक्‍ट्रेस का फिल्‍मफेयर क्रिटिक्‍स अवॉर्ड पाने में कामयाब रही थीं. हालांकि अपने रोल के लिए उन्हें सोशल मीडिया पर काफी हेट कमेंट्स भी मिले थे और शिल्पा इतना हर्ट हुई थीं कि वे कुछ समय तक डिप्रेशन में चली गयी थीं.  

बीए पास को कई इंटरनेशनल अवॉर्ड्स भी मिले थे. वे मानती हैं कि कंटेट बेस्ड छोटी फिल्मों के लिए अवॉर्ड्स के काफी अधिक मायने हैंक्योंकि इन अवॉर्ड्स के साथ ही इन फिल्मों को एक्सपोजर और पहचान मिलती है जो आमतौर पर इनके लिए काफी मुश्किल होता है. बिहार में जन्मीं शिल्पा शुक्ला अपनी पर्सनल लाइफ में बौद्ध धर्म को फॉलो करती हैं. शिल्पा के भाई तेनजिंग प्रियदर्शी एक बौद्ध भिक्षु भी हैं. वे आज अपना जन्मदिन मना रही हैं और उनकी कई वेबसीरीज़ और फिल्में आने वाली हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें