scorecardresearch
 

ये जवानी है दीवानी में रातोरात रिप्लेस कर दिए गए थे साहिल आनंद, अब तक जारी है स्ट्रगल

बॉलीवुड फिल्मों में रिप्लेसमेंट आम बात रही है. कई बार एक्टर्स को बिना बताए ही रिप्लेस कर दिया जाता है. कुछ ऐसा ही कसौटी फेम साहिल आनंद के साथ भी हुआ था. अगर उन्हें आदित्य रॉय कपूर ने रिप्लेस नहीं किया होता, तो आज साहिल ये जवानी है दीवानी का अहम हिस्सा होते.

साहिल आनंद साहिल आनंद
स्टोरी हाइलाइट्स
  • साहिल आनंद ये जवानी है दीवानी में हुए थे रिप्लेस
  • पिछले दस साल से फिल्मों के लिए स्ट्रगल कर रहे हैं साहिल
  • कई बार रिजेक्शन से भी गुजर चुके हैं साहिल

टेलीवीजन में साहिल आनंद ने अपनी अलग पहचान बनाई है. इसके साथ ही साहिल फिल्मों में भी अपनी किस्मत लगातार आजमा रहे हैं. साहिल स्टूडेंट ऑफ द ईयर से अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. 

हालांकि साहिल खुद मानते हैं कि उन्हें टीवी से ज्यादा फिल्मों के लिए स्ट्रगल करना पड़ रहा है. आलम यह है कि लगभग दस साल होने के बावजूद उनका स्ट्रगल खत्म नहीं हुआ है. इतना ही नहीं, साहिल को 'ये जवानी है दीवानी' में आदित्य रॉय रिप्लेस कर चुके हैं.

सिंघम 3’ में अजय देवगन नहीं तमिल फिल्मों के विलेन होंगे सिंघम, जानें डिटेल्स

दस साल से चल रहा है स्ट्रगल

आजतक से बातचीत के दौरान साहिल ने बताया, फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने के लिए पिछले दस साल से स्ट्रगल कर रहा हूं. स्टूडेंट ऑफ द ईयर से जब करियर की शुरुआत हुई थी, तो लगा था कि चलो अब रास्ते खुल गए हैं. लेकिन किसी बड़े प्रोडक्शन हाउस और फिल्मों में अबतक जगह नहीं मिल पाई है. मेरी दो ऐसी फिल्में हैं, जो अब तक रिलीज ही नहीं हो पाई हैं. बड़ी प्रोडक्शन हाउस में जगह बना पाना एक आउटसाइडर के लिए बहुत मुश्किल है. जबकि मैं ऑलरेडी एक बड़ी फिल्म का हिस्सा रह चुका हूं फिर भी मुझे इतनी मुश्किल क्यों हो रही है. इसे समझ नहीं पा रहा हूं.

राहुल वैद्य की शादी के बाद घर में हुई पूजा, महाराष्ट्रियन लुक में दिखीं दिशा परमार

एक रात में रिप्लेस कर दिया गया 

साहिल आगे कहते हैं, हम जैसे आउटसाइडर्स का स्ट्रगल केवल फिल्म पाना ही नहीं है. कई बार रिजेक्शन झेले हैं. इतना ही नहीं कई फिल्मों में कास्ट होने के बाद भी निकाला जा चुका हूं. 'ये जवानी है दीवानी' में आदित्य रॉय कपूर का किरदार पहले मुझे ऑफर किया गया था. फिल्म में कास्टिंग फाइनल हो गई थी. यहां तक की लुक टेस्ट भी हो गया था. फिर अचानक से पता चलता है कि इसमें मुझे हटाकर आदित्य रॉय को कास्ट कर लिया गया है. बहुत बुरा लगा था. खैर अब मैं मूव ऑन कर चुका हूं. मैं अब बस अच्छे किरदारों में फोकस कर रहा हूं. अब मीडियम मुझे मैटर नहीं करते हैं. यही वजह है कभी टीवी पर कसौटी, तो कभी वेब पर बैन जैसे प्रोजेक्ट्स कर रहा हूं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें