scorecardresearch
 
एंटरटेनमेंट न्यूज़

समीर वानखेडे़ की पत्नी क्रांति रेडकर कर चुकी हैं बॉलीवुड डेब्यू, अजय देवगन संग आई थीं नजर

क्रांति रेडकर
  • 1/10

बीते दिनों शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने ड्रग्स केस में गिरफ्तार किया गया था. आर्यन खान को एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने गिरफ्तार किया था, जिसके बाद से वह चर्चा आ गए. समीर वानखेड़े ने क्रांति रेडकर से शादी की है, जो पेशे से एक्ट्रेस हैं. समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. 

क्रांति रेडकर
  • 2/10

क्रांति रेडकर का जन्म मुंबई में हुआ और उन्होंने अपनी पढ़ाई-लिखाई भी यही से पूरी की. पढ़ाई पूरी करने के बाद क्रांति रेडकर एक्टिंग फील्ड में आ गई थीं. उनकी पहली मराठी फिल्म साल 2000 में रिलीज Soon Asavi Ashi थी. इस फिल्म में उनके अलावा अंकुश चौधरी मुख्य भूमिका में थे. मराठी फिल्म के अलावा क्रांति रेडकर बॉलीवुड फिल्म में नजर आ चुकी हैं. 

क्रांति रेडकर
  • 3/10

दरअसल, अजय देवगन और ग्रेसी सिंह स्टारर फिल्म गंगाजल में क्रांति रेडकर ने एक छोटी सी भूमिका निभाई थी. फिल्मों के अलावा क्रांति रेडकर अपने डांस परफॉर्मेंस से भी जलवा बिखेर चुकी हैं. 

क्रांति रेडकर
  • 4/10

उन्होंने मराठी गाना Kombdi Palali पर डांस परफॉर्मेंस दी थी. बाद में यह गाना हिंदी फिल्म 'अग्निपथ' में कटरीना कैफ और ऋतिक रोशन के बीच फिल्माया गया था. 

क्रांति रेडकर
  • 5/10

क्रांति कई मराठी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं, जिसमें जैसे 'शाहनपन देगा देवा', 'शिक्षाच्य आयचा घो', 'खो खो और मर्डर मेस्त्री' आदि शामिल हैं. बता दें कि एक्ट्रेस होने के साथ-साथ क्रांति रेडकर 2 जुड़वा बेटियों की मां भी हैं. समीर वानखेड़े के साथ उनकी शादी साल 2017 में हुई थी. महाराष्ट्र के रहने वाले समीर वानखेड़े 2008 बैच के आईआरएस अधिकारी हैं. 

क्रांति रेडकर
  • 6/10

भारतीय राजस्व सेवा ज्वॉइन करने के बाद उनकी पहली पोस्टिंग मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर डिप्टी कस्टम कमिश्नर के तौर पर हुई थी. उनकी काबिलियत की वजह से ही उन्हें बाद में आंध्र प्रदेश और फिर दिल्ली भी भेजा गया. उन्हें नशे और ड्रग्स से जुड़े मामलों का विशेषज्ञ माना जाता है.

क्रांति रेडकर
  • 7/10

समीर वानखेड़े के नेतृत्व में ही पिछले दो सालों के अंदर करीब 17 हजार करोड़ रुपये के नशे और ड्रग्स रैकेट का पर्दाफाश किया गया. पिछले साल ही समीर वानखेड़े को डीआरआई से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में ट्रांसफर किया गया है.

क्रांति रेडकर
  • 8/10

समीर वानखेड़े अपनी ड्यूटी के प्रति काफी ईमानदार हैं और जब ड्यूटी की बात होती है तो उन्हें इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि सामने कौन है. वानखेड़े जब मुंबई एयरपोर्ट पर डिप्टी कमिश्नर के तौर पर तैनात थे, तो उन्होंने अपने जूनियर्स को सेलेब्रिटीज के पीछे भागने से रोक दिया था. 

क्रांति रेडकर
  • 9/10

वह बॉलीवुड सितारों को बिना टैक्स दिए जाने नहीं देते थे. दरअसल, कोई भी यात्री विदेश से 35 हजार रुपये तक का सामान ला सकता है, लेकिन उससे ज्यादा का सामान होने पर 36% कस्टम टैक्स देना होता है.

क्रांति रेडकर
  • 10/10

अगर सामान की कीमत पांच लाख रुपये से ज्यादा होती है तो कस्टम अधिकारी उसे गिरफ्तार कर सकते हैं.