scorecardresearch
 
एंटरटेनमेंट न्यूज़

जब एक्ट्रेसेज ने ब्रेस्टफीडिंग फोटो शेयर कर तोड़े स्टीरियोटाइप, ट्रोल्स को लगाई फटकार

नेहा धूपिया, एवलिन शर्मा
  • 1/9

पब्लिकली बेबी को मां अगर ब्रेस्टफीड कराते देखी जाती है तो उसे लोग एक अजीब निगाह से देखते हैं. सोसायटी में एक टाबू सा बनता जा रहा है, लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री में कुछ एक्ट्रेसेस ऐसी रही हैं, जिन्होंने इस स्टीरियोटाइप को तोड़ने की कोशिश की है. साथ ही बेबी को ब्रेस्टफीड कराते हुए खुलकर फोटोज शेयर की हैं. हालांकि, अभी भी लोगों की धारणाएं, पब्लिक प्लेटफॉर्म पर बेबी को ब्रेस्टफीड कराने को लेकर बदली नहीं हैं. कुछ समय पहले एक्ट्रेस एवलिन शर्मा ने अपनी बेटी अवा को ब्रेस्टफीड कराते हुए की फोटो शेयर की थी. सोशल मीडिया पर इस फोटो को लेकर खूब हंगामा हुआ. कई लोगों ने एक्ट्रेस को ट्रोल तक किया, लेकिन एक्ट्रेस भी पीछे नहीं हटीं, बल्कि उन्होंने सभी को मुंहतोड़ जवाब देते हुए कहा कि उनके द्वारा शेयर की हुई तस्वीर मजबूती दर्शाती है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई एक्ट्रेसेस ऐसी रही हैं, जिन्होंने बेबी को ब्रेस्टफीड कराते हुए की फोटो शेयर की है. ट्रोल्स के निशाने पर भी आई हैं. आइए आज इन्हीं के बारे में जानते हैं. 

एमी जैक्सन
  • 2/9

एक्ट्रेस एमी जैकसन भी कई बार बेटे को ब्रेस्टफीड कराते हुए की फोटोज शेयर कर चुकी हैं. एमी का कहना होता है कि वह वक्त केवल मां और बेटे का रहता है. उन्हें कोई परेशान नहीं कर सकता.

एवलिन शर्मा
  • 3/9

एवलिन शर्मा ने साल 2021 में बेटी अवा का पति तुषार भिंडी संग स्वागत किया था. ब्रेस्टफीड कराते हुए एवलिन ने जो फोटो शेयर की थी, उसके साथ कैप्शन में लिखा था, "जब आपको लगता है कि अब आपका एक रूटीन बन गया है, तभी यह क्लस्टफीडिंग शुरू हो जाती है. आजकल मेरी लाइफ यही हो गई है." ट्रोल्स ने एवलिन पर निशाना साधते हुए कई गंदी बातें लिखी थीं. 

शिखा सिंह
  • 4/9

टीवी एक्ट्रेस शिखा सिंह ने एक इंटरव्यू में बताया था कि किस तरह कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनके लिए अपने बेबी को ब्रेस्टफीड कराना मुश्किल हो रहा है. शिखा का कहना था कि मैं मिल्क को पंप करके एक बोतल में देती हूं. डॉक्टर की सलाह से मैं यह कर पा रही हूं, क्योंकि इस मिल्क में काफी एंटी-बॉडीज होती है जो बेबी के लिए फायदेमंद रहती हैं. 

एकता कौल
  • 5/9

पिछले साल टीवी एक्ट्रेस एकता कौल ने बेटे को ब्रेस्टफीड कराते हुए फोटो शेयर की थी. इस फोटो में एक्ट्रेस ने लाल रंग का गाउन पहना हुआ था. एकता अपनी पोस्ट में महिलाओं की उस आजादी की बात करती नजर आई थीं, जिसमें वह बेखौफ अपने बेबी को ब्रेस्टफीड करा सकती हैं. कहीं भी, कभी भी. 

लीजा हेडन
  • 6/9

लीजा हेडन ने भी बेटी को ब्रेस्टफीड कराते हुए की एक फोटो शेयर की थी. लीजा का कहना था कि ब्रेस्टफीडिंग ने उनकी प्रेग्नेंसी के बाद वापस शेप में आने में काफी मदद की है. 

नेहा धूपिया
  • 7/9

नेहा धूपिया भी कई बार अपने बेबी को ब्रेस्टफीड कराते हुए की तस्वीर शेयर करती नजर आई हैं. नेहा का मकसद ब्रेस्टफीडिंग के सेक्शुअलाइजेशन को खत्म करना है. नेहा अक्सर ट्रोल्स के निशाने पर आई हैं. कई लोगों ने तो उनसे ब्रेस्टफीड कराते हुए के वीडियो तक मांगे हैं, जिसके बदले में एक्ट्रेस ने सभी को मुंहतोड़ जवाब दिया है. 

अमृता राव
  • 8/9

एक्ट्रेस अमृता राव के पति आरजे अनमोल ने एक फोटो शेयर की थी, जिसमें एक्ट्रेस का बैक नजर आ रहा था और वह अपने बेबी को ब्रेस्टफीड करा रही थीं.  

पद्मा लक्ष्मी
  • 9/9

एक्ट्रेस और मॉडल पद्मा लक्ष्मी ने भी एक फोटो शेयर की थी, जिसमें वह अपने बेबी को ब्रेस्टफीड कराती नजर आई थीं. साथ ही वह अपनी आंखों पर मस्कारा लगा रही थीं. पद्मा का कहना था कि वह 100 लेवल पर जाकर मल्टी-टास्किंग कर सकती हैं और अब वह इन चीजों में माहिर हो चुकी हैं.