scorecardresearch
 
बॉलीवुड

कॉलेज के दिनों में Mrunal Thakur को आते थे सुसाइड के ख्याल, बोलीं- ट्रेन से कूद जाना चाहती थी

मृणाल ठाकुर
  • 1/8

मृणाल ठाकुर टीवी की दुनिया की फेमस एक्ट्रेस रही हैं. अब मृणाल बॉलीवुड में भी अपनी अलग पहचान बना चुकी हैं. लेकिन किसी भी आर्टिस्ट के लिए किसी भी इंडस्ट्री अपनी पहचान बना पाना बेहद मुश्किल काम होता है. अब मृणाल ने अपने स्ट्रगल के बारे में खुलासा किया है. 

मृणाल ठाकुर
  • 2/8

मृणाल ने बताया कि कैसे यंग एज में उन्हें सुसाइड के ख्याल आया करते थे. मृणाल ने बताया कि उन्होंने अपने माता-पिता को बैचलर ऑफ मास मीडिया (BMM) कोर्स करने के लिए मुश्किल से मनाया था. हालांकि, जब इस कोर्स से उन्हें संतोष नहीं मिला तो वह आत्म संदेह से भर गई थीं. 

मृणाल ठाकुर
  • 3/8

मृणाल की हालत इसलिए भी खराब हो गई थी, क्योंकि वह परिवार से दूर हॉस्टल में रह रही थीं. एक इंटरव्यू में मृणाल ठाकुर ने बताया कि उनके पेरेंट्स उन्हें डेंटिस्ट बनाना चाहते थे. लेकिन उन्हें क्राइम पत्रकारिता में दिलचस्पी थी. वह कुछ ऐसा करना चाहती थीं जिससे वह टीवी पर नजर आ सकें. ऐसे में उन्होंने अपने पेरेंट्स को BMM की पढ़ाई करने के लिए मुश्किलों से मनाया था.

मृणाल ठाकुर
  • 4/8

मृणाल ने यूट्यूबर रणवीर अल्लाहबदिया से बातचीत में कहा, 'तब कई जिम्मेदारियां भी थीं. उस समय मैं सोचा करती थी कि अगर मैंने अच्छा नहीं किया तो मैं कभी कुछ नहीं कर पाउंगी. मुझे लगता था कि 23 की उम्र में मेरी शादी कर दी जाएगी और मेरे बच्चे हो जाएंगे. और यही एक चीज थी जो मुझे नहीं चाहिए थी. मैं कुछ अलग करना चाहती थी. मैं तब ऑडिशन दिया करती थी. ऐसे कई पल थे जब मुझे लगा कि मैं किसी लायक नहीं हूं.'

मृणाल ठाकुर
  • 5/8

मृणाल के मुताबिक, 15 से 20 साल तक की उम्र काफी मुश्किल होती है, क्योंकि तब लोग खुद को समझने में लगे होते हैं. उन्होंने कहा कि वो लोग जो अभी तक समझ नहीं पाए कि उन्हें क्या करना है, उन्हें बुरा महसूस होता है और सुसाइड के ख्याल आते हैं. 

मृणाल ठाकुर
  • 6/8

इसपर मृणाल ठाकुर से पूछा गया कि क्या उन्हें कभी सुसाइड का ख्याल आया है? जब मृणाल ने कहा, 'मैं लोकल ट्रेन से ट्रेवल किया करती थी. मैं दरवाजे पर खड़ी होती थी और कभी कभी मेरा मन करता था कि बाहर कूद जाऊं.'

मृणाल ठाकुर
  • 7/8

मृणाल उस समय मुंबई में अकेली रह रही थीं. उन्होंने कहा, 'मैं 17-18 साल की उम्र में मुंबई जैसे शहर में अकेली रह रही थी. आपको अपने खाने और किराए का ध्यान रखना होता है. आपको हर एक रुपये का हिसाब देना होता है. और क्योंकि मेरे पिता बैंकर थे. मैं 500 रुपये भी अपने अकाउंट से निकालती थी उन्हें पता चल जाता था.'

मृणाल ठाकुर
  • 8/8

मृणाल ठाकुर के करियर की बात करें तो उन्होंने मुझसे कुछ कहती... ये खामोशियां और कुमकुम भाग्य जैसे सीरियल में काम किया था. इसके बाद उन्होंने अपनी किस्मत बॉलीवुड में आजमाई. सुपर 30, बाटला हाउस, तूफान और धमका जैसी फिल्मों के बाद अब मृणाल जर्सी और पिप्पा फिल्म में नजर आने वाली हैं. 

फोटो सोर्स: मृणाल ठाकुर ऑफिशियल इंस्टाग्राम