scorecardresearch
 

वीडियो: जब ऑस्कर में नग्न हालत में भागा था ये शख़्स, पांच साल बाद हुआ मर्डर

When a naked man ran on the oscar stage ये साल 1974 की बात है. एक्टर डेविड निवेन ऑस्कर अवॉर्ड्स होस्ट कर रहे थे. इतने में उनके पीछे एक नग्न इंसान अपने हाथों से शांति का निशान बनाता भागता हुआ चला गया.

रॉबर्ट ओपेल सोर्स यूट्यूब रॉबर्ट ओपेल सोर्स यूट्यूब

अक्सर फुटबॉल के मैदान या किसी प्रोटेस्ट की जगह पर आपने नग्न व्यक्ति को भागते हुए देखा हो. आमतौर पर ये कई हज़ार लोगों का ध्यान आकर्षित करने का तरीका होता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऑस्कर अवॉर्ड के दौरान भी एक शख्स नग्न अवस्था में स्टेज पर दौड़ने लगा था?

ये साल 1974 की बात है. एक्टर डेविड निवेन ऑस्कर अवॉर्ड्स होस्ट कर रहे थे. इतने में उनके पीछे एक नग्न इंसान अपने हाथों से शांति का निशान बनाता भागता हुआ चला गया. डेविड हैरान थे लेकिन उन्होंने बड़े आराम से परिस्थिति को संभाला. इसके बाद उस शख़्स की खोजबीन की गई. रॉबर्ट ओपेल नाम का ये शख़्स एक एक्टिविस्ट और आर्टिस्ट था. खास बात ये है कि रॉबर्ट को अपनी इस हरकत के लिए ना तो गिरफ्तार किया गया और ना ही उन्हें वहां से भगाया गया बल्कि वे बाकी सितारों की तरह ही ऑस्कर के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते नज़र आए. उन्होंने कहा - 'मुझे लगता है कि लोगों को पब्लिक में न्यूड होने पर कोई शर्म नहीं आनी चाहिए. मुझे तो ऐसा भी लगता है कि इससे आपके एक शानदार करियर बनाने के चांस बढ़ जाते हैं.'

रॉबर्ट ऑस्कर्स से पहले भी ऐसा कारनामा कर चुके थे. वे लॉस एजेंलेस की सिटी काउंसिल मीटिंग्स में प्रोटेस्ट दर्ज कराने के लिए नग्न अवस्था में पहुंचे थे. वे गे राइट्स को लेकर काफी एक्टिव थे.  इसके अलावा वे एक गे न्यूज़पेपर में पार्ट टाइम फोटोग्राफर थे. हालांकि लॉस एजेंलेस के पुलिस चीफ के सामने न्यूड होकर जाने के चलते उन्हें 4 महीने जेल की सजा हो गई थी. वे इस दौरान भी न्यूड बीचेज़ पर बैन लगाने के चलते प्रोटेस्ट कर रहे थे. उन्होंने साल 1978 में देश की पहली गे आर्ट गैलेरी खोली थी. हालांकि 1979 में दो चोर उनके स्टूडियो में घुस आए थे और उनसे पैसों और ड्रग्स की डिमांड की थी. इन अपराधियों ने रॉबर्ट के सिर में गोली मारी थी जिनसे उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें