scorecardresearch
 

Movie Review: इकतरफा प्यार की कंफ्यूजन भर‍ी कहानी है 'ऐ दिल है मुश्किल'

करण जौहर की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' का जमकर विरोध हो रहा है. रिव्यू पढ़ें और जानें कैसी है फिल्म...

X
फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल'

फिल्म का नाम: ऐ दिल है मुश्किल
डायरेक्टर:
करण जौहर
स्टार कास्ट: रणबीर कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन, अनुष्का शर्मा, फवाद खान
अवधि:
2 घंटा 37 मिनट
सर्टिफिकेट:
U/A
रेटिंग: 2.5 स्टार

'कुछ कुछ होता है', 'कभी खुशी कभी गम', जैसी फिल्मों को डायरेक्ट करने के बाद साल 2012 में करण जौहर ने 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' और 2013 में 'बॉम्बे टॉकीज' फिल्म के एक सेग्मेंट को डायरेक्ट किया था, अब करण ने रणबीर कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन और अनुष्का शर्मा जैसे एक्टर्स को लेकर अपनी अगली फिल्म डायरेक्ट की है जिसे 'ऐ दिल है मुश्किल' नाम दिया गया है, आखिर कैसी बनी है ये फिल्म,आइए पता करते हैं.

कहानी
फिल्म की कहानी अयान (रणबीर कपूर) की है जो जिंदगी में सिंगर बनना चाहता है लेकिन अपने पिता के डर की वजह से एमबीए की पढ़ाई करता है, जहां उसकी मुलाकात अलीजेह (अनुष्का शर्मा) से होते है और अयान को अलीजेह से इकतरफा प्यार हो जाता है हालांकि अलीजेह इसे दोस्ती का नाम देती है. फिर कहानी आगे बढ़ती है और सबा तालियार खान (ऐश्वर्या राय बच्चन) की एंट्री होती है. कहानी में कई मोड़ आते हैं और क्या अयान का इकतरफा प्यार मुकम्मल हो पाता है? ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी.

क्यों देखें
फिल्म के एक्टर्स रणबीर कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन, अनुष्का शर्मा के दीवाने हैं, तो ये फिल्म आपको खुद ब खुद आकर्षित करेगी. रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा ने काफी उम्दा काम किया है. फिल्म में शाहरुख खान, लीजा हेडेन और आलिया भट्ट के स्पेशल अपियरेंस भी हैं और जैसे ही शाह रुख का चेहरा स्क्रीन पर आता है सरप्राइज वाली तालीयां जरूर बजती हैं. फिल्म एक म्यूजिकल और विजुअल ट्रीट है, जिसकी वजह से एक ताजगी पूरी फिल्म में बनी रहती है. अगर आपको शेर ओ शायरी का शौक है तो फिल्म के दौरान ऐसे कई मौके आते हैं जब आप अच्छी शायरी और वन लइनर्स सुन लेते हैं.

कमजोर कड़ियां
फिल्म का सेकेंड हाफ काफी बड़ा लगता है, बहुत सारे उतार चढ़ाव आने की वजह से ये सवाल जेहन में चलने लगते हैं कि आखिर फिल्म खत्म कहां होगी. ऐश्वर्या राय बच्चन और शाहरुख खान की मौजूदगी फिल्म का बज क्रियेट करने में फायदेमंद था लेकिन फिल्मांकन के दौरान उन्हें और ज्यादा कैश किया जा सकता था ,साथ ही इन दोनों की एंट्री भी इंटरवल के बाद ही होती है. एक वक्त के बाद जेहन में ये भी सवाल आने लगता है कि आखिरकार ये किरदार एक दूसरे से चाहते क्या हैं? इंटरवल के बाद बहुत ही काम्प्लिकेटेड कहानी हो जाती है.

पढ़ें: फर्जी प्रदर्शन, वसूली के दम पर चलता मुंबई का गुंडा'राज'

 

बॉक्स ऑफिस
फिल्म की शूटिंग लंदन पेरिस ऑस्ट्रिया के साथ- साथ भारत में भी की गई है, प्रचार प्रसार के साथ इस फिल्म का बजट लगभग 85 करोड़ बताया जा रहा है, साथ ही 2500 से ज्यादा स्क्रीन्स में 'ऐ दिल है मुश्किल' रिलीज भी की जा रही है. अगर फिल्म 105 करोड़ का धंधा करती है तो पैसे रिकवर हो जाएंगे, वैसे ही 115 करोड़ कमाते ही फिल्म हिट और 155 करोड़ कमाने के बाद फिल्म सुपरहिट कहलाएगी. वैसे फिल्म को धर्मा प्रोडक्शन्स ने प्रोड्यूस और फॉक्स स्टार स्टूडियोज ने डिस्ट्रीब्यूट किया है, देखते हैं कैसा होता है वीकेंड.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें