scorecardresearch
 

सड़क पर मेकअप, पब्लिक टॉयलेट और पंखा...नीतू ने बताया कितनी बदल गई है शूटिंग

नीतू कपूर आजकल जुगजुग जीयो के प्रमोशन में बिजी हैं. एक प्रमोशन के दौरान एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि एक्टिंग के जरिए वो ऋषि कपूर जी की यादों से बाहर आ पाती हैं, बिजी रहना ही एकमात्र जरिया है.

X
Neetu Kapoor Rishi kapoor Neetu Kapoor Rishi kapoor
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ऋषि की यादों से लड़ रहीं नीतू कपूर
  • बताया कैसे बिताती हैं समय
  • जुगजुग जीयो से 9 साल बाद कर रहीं वापसी

लेजेंड्री एक्टर ऋषि कपूर को इस दुनिया से अलविदा कहे दो साल हो चुके हैं. ऋषि के अचानक चले जाने से उनके परिवार समेत सभी फैन्स आज भी उन्हें बेहद याद करते हैं. नीतू कपूर अकसर ही पति ऋषि कपूर के साथ की फोटोज को सोशल मीडिया पर शेयर कर उन्हें याद करती रहती हैं. एक लंबे समय के बाद नीतू कपूर ने फिल्म जुग-जुग जियो से एक्टिंग में कमबैक किया है. हालांकि पिछले कुछ समय में वे रिएलिटी शोज में नजर आती रही हैं. aajtak.in से बातचीत में नीतू ने अपनी वापसी, कपूर फैमिली, आलिया संग रिश्ते और उन दिनों शूटिंग एक्स्पीरियंस को लेकर कई खुलासे किए.

खुद को काम में बिजी रखती हैं नीतू
सभी जानते हैं कि एक लंबे समय से नीतू कपूर ने खुद को ऋषि कपूर के लिए डेडिकेट कर दिया था. ऋषि कपूर ही नीतू की धुरी बन चुके थे. ऋषि कपूर के निधन के बाद नीतू दोबारा सिल्वर स्क्रीन पर वापसी कर रही हैं. अपनी वापसी पर नीतू खासी नर्वस भी थीं. वो नीतू कहती हैं, एक एक्टर जिंदगीभर एक्टर ही रहता है. बीते सालों में काम नहीं करने के कारण स्क्रीन प्रेजेंस को लेकर कॉन्फिडेंस डगमगा गया था. ऋषि जब नहीं रहे, तो एक अकेलापन आ गया. सभी बच्चे अपनी गृहस्थी में व्यस्त हैं. तो मेरे लिए काम करना जरूरी हो गया. अगर काम नहीं करूंगी, तो शायद अकेली रह जाऊंगी. 

नीतू कपूर ने अपनी फीलिंग्स शेयर करते हुए बताया कि काम करते हुए दिन का पता नहीं चलता, ना ही अकेलापन महसूस होता है, ऐसे आप बिजी रहते हैं. नीतू कपूर बोलीं- 'ऋषि के जाने के बाद मैंने काम करने का डिसाइड किया, जिससे बिजी रह सकूं. काम करते रहो...दिल बहल जाता है, तो ये अच्छी बात है ना'. 

 

मॉडल से कम नहीं Imtiaz Ali की बेटी, बॉयफ्रेंड संग चर्चा में रोमांस

पहले दिन न्यू कमर की तरह थीं नर्वस
नीतू पहले दिन जब वे सेट पर गईं, तो काफी नर्वस थीं. कुछ दिन के बाद कोरोना के ऐलान ने शूटिंग बंद करवा दी. नीतू कहती हैं कि सच कहूं, तो मैं ही एकमात्र ऐसी इंसान होऊंगी, जिसे काफी राहत मिली, कि चलो शूटिंग बंद हो गई है, अब एक्टिंग नहीं करनी पड़ेगी. सेट के बारे में सोचते ही स्ट्रेस में आ जाती थी. अपनी इसी कमी से तो मुझे निकलना था. फिर दोबारा शूटिंग शुरू हुई, तो मैंने खुद के अंदर गजब का बदलाव देखा, ऐसा लगा कि मैंने अब अपना कॉन्फिडेंस वापस पा लिया है. उन्होंने कहा कि मैं अब एक्टिंग को जॉब की तरह देखती हूं. मैं अब बस काम कर रही हूं. घर पर अकेली रहती हूं, तो इसके अलावा क्या करूं. मेरे साथ कोई नहीं रहता है. ऐसे में पिछली जिंदगी और ऋषि जी के बारे में सोचकर रोजाना उदास होने से अच्छा है, खुद को बिजी किया जाए.

कौन हैं अक्षय कुमार की बहन अल्का भाटिया? 15 साल बड़े लड़के से शादी करने पर नाराज था परिवार
 

'हमने तो सड़क किनारे बैठ मेकअप किया है'
आज जब नीतू शूटिंग के लिए पहुंचती हैं तो उन्हें अपना पिछला दौर भी याद आता है. तब से अब तक काफी कुछ बदल गया है. टाइम को लेकर कोई हिसाब नहीं होता था. एक-एक दिन में वो तीन-तीन शिफ्ट कर लिया करती थीं. नीतू कहती हैं कि आज ये नहीं हो पाएगा. हालत खराब हो जाएगी. उस समय सुविधाओं की बहुत कमी थी. भले ही वो दिन टफ रहे होंगे लेकिन हमने हर लम्हा इंजॉय किया है. सड़कों के किनारे बैठ मेकअप किया है, साड़ी पकड़ कर ड्रेसे बदली हैं, पब्लिक टॉयलेट तक का इस्तेमाल किया है. कभी एयरकंडीशनर की डिमांड नहीं की. बस गर्मियों में मेकअप लगाए फैन के सामने बैठ जाया करते थे ताकि मेकअप खराब न हो.

नीतू कपूर ने बताया कि उस सिचुएशन से बाहर आने में उन्हें वक्त लगा लेकिन अब सब ठीक है, काम करते करते दिन बीत जाता है. मानना भी पड़ेगा कि नीतू कपूर ने बड़ी ही हिम्मत के साथ वापसी की है, और एक्ट्रेस पहले से भी ज्यादा कॉन्फिडेंट नजर आती हैं. फिल्म जुगजुग जीयो 24 जून को थियेटर्स में रिलीज होगी. नीतू के साथ फिल्म में अनील कपूर, वरुण धवन और कियारा आडवाणी भी नजर आएंगे. 


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें