scorecardresearch
 

हिजाब पहनती हैं ये एक्ट्रेस, छोड़ दिया ग्लैमर वर्ल्ड

ग्लैमर वर्ल्ड में हिजाब का ट्रेंड बीते कुछ सालों में तेजी से बढ़ा है. कई सेलेब्स शोबिज को अलविदा कहने के बाद अब हिजाब और बुर्का पहनती हैं. इन सेलेब्स के हिजाब पहनने के फैसले ने हर किसी को हैरान कर दिया था.

X
सना खान सना खान
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शोबिज में भी है हिजाब पहनने का ट्रेंड
  • पर्दे में रहना पसंद करती हैं शोबिज का हिस्सा रह चुकीं ये सेलेब्स

हिजाब पर बीते कुछ समय से गहरा विवाद देखने को मिल रहा है. हिजाब विवाद पर अब कर्नाटक हाईकोर्ट ने अहम फैसला सुनाते हुए कहा है कि स्कूलों और कॉलेजों में हिजाब पहनने की इजाजत नहीं दी जा सकती है. हिजाब पर कोर्ट ने तो अपना फैसला सुना दिया है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि हिजाब पहनने का ट्रेंड ग्लैमर वर्ल्ड में भी काफी ज्यादा देखने को मिल रहा है. बीते कुछ सालों में कई मुस्लिम एक्ट्रेसेस ने शोबिज को अलविदा कहकर हिजाब पहनने का फैसला लेकर हर किसी को हैरान कर दिया है. आइए जानते हैं ऐसी सेलेब्स के बारे में...

सना खान
अगर हम कहें कि ग्लैमर वर्ल्ड में हिजाब पहने का ट्रेंड सना खान ने शुरू किया है तो ये गलत नहीं होगा. सना शोबिज की मोस्ट ग्लैमरस एक्ट्रेसेस में शुमार की जाती थीं, लेकिन उन्होंने अचानक ग्लैमरल वर्ल्ड को अलविदा कहकर बुर्का और हिजाब पहनने का फैसला किया. सना ने कहा था कि वो अल्लाह के बताए रास्ते पर चलने के लिए शोबिज छोड़कर हिजाब पहनने का फैसला ले रही हैं. सना के इस फैसले को आज तक लोगों हैरानी से देखते हैं. 

The Kashmir Files: क्यों कप‍िल शर्मा से नाराज हुए अनुपम खेर? 'आधे सच' से विवेक अग्निहोत्री ने उठाया पर्दा 

जायरा वसीम
दंगल जैसी हिट फिल्म देने वाली जायरा वसीम के करियर ने उड़ान भरनी शूरू ही की थी, लेकिन तभी उन्होंने एक लंबी पोस्ट शेयर करके शोबिज वर्ल्ड को छोड़ने का ऐलान करके सबको चौंका दिया था. कभी फिल्मों में अपनी एक्टिंग और दिलकश अंदाज से फैंस के दिलों को जीतने वाली जायरा वसीम अब बुर्का और हिजाब पहनती हैं.  वे अपना चेहरा तक दिखाने से परहेज करती हैं. 

कर्नाटक हिजाब विवाद पर जायरा वसीम ने कुछ समय पहले ही बेबाकी से अपनी राय रखी थी. उन्होंने एक पोस्ट शेयर करके लिखा था कि हिजाब पहनना मुस्लिम महिलाओं के लिए च्वॉइस नहीं है, बल्कि एक जिम्मेदारी है. उन्होंने हिजाब के खिलाफ बोलने वालों को अपनी पोस्ट में लताड़ भी लगाई थी. 

The Kashmir Files को प्रमोट करने से Kapil Sharma ने किया था इनकार? Anupam Kher ने बताया 'सच' 

महजबी सिद्दीकी
सना खान और जायरा वसीम जैसी ग्लैमरस स्टार्स के शोबिज को अलविदा कहने के ऐलान के बाद कुछ समय पहले बिग बॉस फेम महजबी सिद्दीकी ने भी शोबिज को छोड़ दिया है. महजबी ने अपनी पोस्ट में यह भी बताया था कि वो हिजाब पहनने का फैसला ले रही हैं और वो अब लोगों को नहीं, बल्कि अल्लाह को खुश करने के लिए अपनी जिंदगी गुजारेंगी. महजबी अब अपने सभी फोटोज हिजाब में ही शेयर करती हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें