scorecardresearch
 

Bhuj Trailer Out: 'मैं जीता हूं मरने के लिए मेरा नाम है सिपाही'...फिर हुंकार भरेगा यह मराठा

देशप्रेम के जज्बे से लबरेज अजय देवगन की अपकमिंग फिल्म भुज द प्राइज ऑफ इंड‍िया का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है. ट्रेलर में अजय देवगन सहित संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, नोरा फतेही, एमी व‍िर्क का इंटेंस लुक देखने को मिली.

X
भुज द प्राइड ऑफ इंड‍िया भुज द प्राइड ऑफ इंड‍िया
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अजय देवगन की अपकमिंग फिल्म
  • इंडो-पाक जंग की सच्ची घटना पर है कहानी
  • 13 अगस्त को रिलीज होगी फिल्म

''मेरे मरने का मातम मत करना...मैंने खुद ये शहादत चुनी है...मैं जीता हूं मरने के लिए....मेरा नाम है सिपाही''. देशप्रेम के जज्बे से लबरेज अजय देवगन की अपकमिंग फिल्म भुज द प्राइज ऑफ इंड‍िया का ट्रेलर रिलीज हो गया है. जैसा कि फिल्म की कहानी के बारे में पहले ही बताया गया है, वैसा ही ट्रेलर में भी एक सिपाही से लेकर भुज के आम आदमी तक दुश्मनों से लोहा लेने में हिम्मत का पर‍िचय देते दिखे. 

विजय कार्ण‍िक के किरदार में अजय देवगन की शानदार परफॉर्मेंस नजर आई, वहीं नोरा फतेही को भी फिल्म में दिलचस्प किरदार निभाते देखा जाएगा. गुजराती वेशभूषा में सोनाक्षी सिन्हा और संजय दत्त का लुक भी इंप्रेस करेगा. शरद केलकर सैन‍िक के सख्त किरदार में जंच रहे हैं. 

डायलॉग्स  

ट्रेलर में हर अहम कि कैरेक्टर को एक दमदार डायलॉग बोलते देखा जा सकता है. कुछ ऐसे हैं डायलॉग्स- ''मराठा सिर्फ दो ही बात जानता है...मारना या मरना'', ''किसी की जान बचाने के लिए की गई हिंसा धर्म है, ताजमहल प्यार की निशानी है तो हिंदुस्तान तेरे बाप की कहानी है'', ''या खुदा तेरी अदालत में मेरी एक जमानत रखना, मैं रहूं या ना रहूं मेरे हिंदुस्तान को सलामत रखना''.   

क्या है कहानी?  

भुज का निर्देशन अभ‍िषेक दुधइया ने किया है. फिल्म की कहानी 1971 के इंडो-पाकिस्तान जंग के बैकग्राउंड पर बनी है. फिल्म की कहानी IAF स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्न‍िक के इर्द-गिर्द घूमती है, जो भुज एयरपोर्ट के चार्ज में हैं. कैसे वे पूरे IAF एयरबेस को दोबारा खड़ा करते हैं और कौन-कौन उनकी मदद करता है. फिल्म में अजय देवगन विजय कार्न‍िक के किरदार को पर्दे पर पेश करते नजर आएंगे. 

अमिताभ बच्चन नहीं दिलीप कुमार को बीआर चोपड़ा ने ऑफर की थी फिल्म बागबान, मगर...

15 अगस्त से पहले इस दिन होगी रिलीज 

टीजर में बाकी स्टार्स की झलक‍ियां भी पेश की गई. फिल्म का ट्रेलर भी जल्द रिलीज किया जाएगा. फिल्म की रिलीज को लेकर भुज के निर्माताओं ने बताया था कि ये फिल्म डिज्नी-हॉटस्टार पर 13 अगस्त को रिलीज की जाएगी. एक सैनिक की जिंदगी और इंडो-पाक जंग की सच्ची घटना पर आधार‍ित भुज द प्राइड ऑफ इंड‍िया को 15 अगस्त से पहले रिलीज करना एक बेहतरीन मौका भी है.

इन सितारों से सजी है भुज द प्राइड ऑफ इंड‍िया 

देशप्रेम के जज्बात और दुश्मनों से लोहा लेने की हिम्मत को दिखाती भुज में अजय देवगन के अलावा कई अन्य स्टार्स भी नजर आने वाले हैं. संजय, सोनाक्षी, नोरा और एमी ने फिल्म में अहम किरदार निभाया है. उनके अलावा शरद केलकर, प्रण‍िता सुभाष, इहाना ढ‍िल्लों को भी स्क्रीन साझा करते देखा जा सकता है.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें