scorecardresearch
 

बच्चे को इलाज के लिए चाहिए था 16 करोड़ का इंजेक्शन, अनुष्का-विराट ने की मदद

दरअसल अनुष्का शर्मा और विराट कोहली समेक कुछ अन्य स्टार्स ने मिलकर एक बच्चे के इलाज में बड़ा सहयोग किया. बच्चे को एक दुर्लभ बीमारी थी और उसके इलाज में दुनिया की सबसे महंगी दवा में से एक की जरूरत थी. जो अनुष्का-विराट ने मिलकर फंडराइजर की मदद से मुहैया कराई.

X
विराट कोहली और अनुष्का शर्मा
विराट कोहली और अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड इंडस्ट्री के स्टार्स की लग्जरियस लाइफ पर कई दफा ऐसे कमेंट किए जाते हैं कि वे ग्लैमर की चकाचौंध में आम जनता और उनकी परेशानियों को भूल जाते हैं जिन्होंने उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाया है. मगर कोरोना काल में जिस तरह से भारतीय कलाकार आम नागरिकों की मदद को आगे आए हैं वो देखना अपने आप में एक सुखद एहसास है. ऐसा ही एक नया वाक्या सामने आया है. दरअसल अनुष्का शर्मा और विराट कोहली समेक कुछ अन्य स्टार्स ने मिलकर एक बच्चे के इलाज में बड़ा सहयोग किया. बच्चे को एक दुर्लभ बीमारी थी और उसके इलाज में दुनिया की सबसे महंगी दवा में से एक की जरूरत थी. जो अनुष्का-विराट ने मिलकर फंडराइजर की मदद से मुहैया कराई.

दुनिया की सबसे महंगी दवाइयों में से एक मुहैया कराई

Ayaansh Gupta नाम के बच्चे को स्पाइनल मस्कुलर एट्रोपी (SPA) नाम की बीमारी थी. इसके इलाज के लिए उसे Zolgensma नामक दवा की जरूरत थी. ये दवा दुनिया की सबसे कीमती दवाओं में से एक मानी जाती है. दवा की कीमत 16 करोड़ रुपए है. विराट और अनुष्का ने फंडराइजर की मदद से 11 करोड़ रुपए की व्यवस्था कर दी. बाकी 5 करोड़ रुपए की व्यवस्था भी अन्य स्टार्स की मदद से हो गई. 

 

 

विरुष्का को पेरेंट्स ने कहा शुक्रिया

विराट और अनुष्का की फोटो शेयर करते हुए बच्चे के पेरेंट्स ने लिखा कि- "@imVkohli & @AnushkaSharma, एक प्रशंसक के तौर पर हमने हमेशा आप दोनों को पसंद किया है. मगर आपने Ayaansh के लिए जो किया वो हमारी उम्मीद से परे था. आपकी उदारता के लिए शुक्रिया. आपने छक्का मार कर मेरे बेटे के जीवन रूपी खेल को जिता दिया. हम आपके एहसानमंद सदा रहेंगे. 

'साथ निभाना साथिया' फेम रुचा हसब्निस ने एक्टिंग से लिया ब्रेक, वापसी को लेकर ये कहा

इंडियन आइडल: MNS की चेतावनी के बाद आदित्य नारायण ने मांगी माफी, बोले- अलीबाग से प्यार

कार्तिक-इमरान ने भी की मदद

बता दें कि बच्चे के पेरेंट्स ने सिर्फ विराट और अनुष्का ही नहीं बल्कि कार्तिक आर्यन, सारा अली खान, दीया मिर्जा और इमरान हाशिमी की भी तारीफ की और उनका शुक्रियाअदा किया. बता दें कि जिस तरह से अनुष्का शर्मा और विराट कोहली जरूरतमंद लोगों की मदद कर रहे हैं वो अद्भुत है. उनके अलावा सलमान खान, जैकलीन फर्नाडिस, सोनू सूद, अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, अनुपम खेर और प्रियंका चोपड़ा का नाम भी शामिल है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें