scorecardresearch
 
बॉलीवुड

'द कश्मीर फ़ाइल्स' के वो शानदार एक्टर्स जिन्होंने रियल किरदार निभाकर जीता सबका दिल

अनुपम खेर
  • 1/8

विवेक अग्निहोत्री की फिल्म The Kashmir Files के जरिये कश्मीरी पंडितों के दर्द को उजागर करने की कोशिश की गई है. फिल्म देखने के बाद हर किसी की आंखें नम होती दिख रही हैं. कहानी के अलावा फिल्म के किरदारों ने भी लोगों को झकझोर कर रख दिया है. अब जब फिल्म की बात चली है, तो उन एक्टर्स का जिक्र होना भी जरूरी है, जिन्होंने अपने किरदारों के जरिये रियल कहानियों का जीया है. 

भाशा सुम्बली
  • 2/8

भाशा सुम्बली 
भाशा सुम्बली को फिल्म में  शारदा पंडित का किरदार निभाता देखा गया है.  भाशा ने अपने रोल के जरिये एक ऐसी लड़की की कहानी पर्दे पर उतारा, जिसे बिना वजह आतंकवादियों ने मौत के घाट उतार दिया था. भाशा सुम्बली ने जिस तरह अपने कैरेक्टर को जीया वो सच में काबिले-ए-तारीफ है.

 द कश्मीर फ़ाइल्स
  • 3/8

अमान इकबाल
द कश्मीर फाइल्स में बीके गंजू का किरदार भी लोग पर गहरी छाप छोड़ता दिख रहा है. फिल्म में बीके गंजू का रोल अमान इकबाल ने अदा किया है. अमान अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीतते दिखे. 

 अनुपम खेर
  • 4/8

पल्लवी जोशी 
कश्मीरी पंडितों के दर्द को बयां करती फिल्म में पल्लवी जोशी के रोल पर भी काफी बातें हो रही हैं. पल्लवी जोशी ने फिल्म में राधिका मेनन का रोल अदा किया है. लंबे समय बाद पल्लवी पर्दे पर आईं और रियल किरदार निभा कर छा गईं. 
 

अतुल श्रीवास्तव
  • 5/8

अतुल श्रीवास्तव 
इसमें कोई दोराय नहीं है कि अतुल श्रीवास्तव एक बेहतरीन एक्टर हैं. जब उन्हें द कश्मीर फाइल्स में उन्हें विष्णु राम नामक जर्नलिस्ट की भूमिका निभाने का मौका मिला, तो उन्होंने पूरी शिद्दत से अपना रोल अदा किया. अतुल श्रीवास्तव के कैरेक्टर की तुलना बरखा दत्ता से की जा रही है. 

दर्शन कुमार
  • 6/8

द कश्मीर फाइल्स में दर्शन कुमार कृष्णा पंडित का किरदार निभाते देखे गये. दर्शन का ये रोल जेएनयू के स्टूडेंट रह चुके कन्हैया कुमार से काफी मिलता-जुलता है. जिसे उन्होंने बखूबी निभाया है. 
 

 चिन्मय मांडलेकर
  • 7/8

चिन्मय मांडलेकर
विवेक अग्निहोत्री की फिल्म में चिन्मय मांडलेकर ने आतंकवादी फ़ारूक़ अहमद डार का रोल प्ले किया है. फिल्म में चिन्मय मांडलेकर को देख कर ऐसा लगा जैसे वो असल आतंकवादी फ़ारूक़ मलिक बिट्टा के रोल को जी रहे हों. 

 अनुपम खेर
  • 8/8

द कश्मीर फाइल्स के जरिये विवेक अग्निहोत्री ने कश्मीर के एक गंभीर मुद्दे को उठाया है. वहीं सभी एक्टर्स ने भी अपने किरदार बखूबी निभाये हैं. अगर आपने फिल्म नहीं देखी है, तो देख लेनी चाहिये.

PHOTOS: Instagram
 

PHOTOS: Instagram