scorecardresearch
 
बॉलीवुड

PHOTOS: तस्वीरों में कैद इरफान खान की वो यादें, जिसे देखकर जीता है परिवार

 इरफान खान
  • 1/8

इरफान खान को दुनिया छोड़े एक साल का समय बीत चुका हैं. इरफान का देहांत, 29 अप्रैल 2020 को मुंबई में हुआ था. दो साल तक न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से जंग लड़ने के बाद उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था. 

 इरफान खान
  • 2/8

इरफान हिंदी सिनेमा के सबसे बेहतरीन कलाकारों में से एक थे. साथ ही हॉलीवुड में भी उनके अभिनय का बोलबाला रहा था. वह जिस फिल्म में काम करते, उसे अपना बना लेते थे. उनके सीन्स में किसी और पर निगाह रख पाना मुश्किल हुआ करता था. 

 इरफान खान
  • 3/8

जितना गहरा रिश्ता इरफान खान का फिल्मों और सिनेमा से था, उतना ही वह अपने परिवार से भी जुड़े हुए थे. वह एक बढ़िया अभिनेता के साथ-साथ एक बढ़िया पति और पिता भी थे. इरफान ने अपनी दोस्त सुतपा सिकदर से शादी की थी. दोनों के दो बेटे बाबिल खान और अयान खान हैं. 

 इरफान खान
  • 4/8

इरफान और सुतपा की मुलाकात नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में पढ़ाई के दौरान हुई थी. दोनों की दोस्ती हुई, जो बाद में प्यार में बदली. इसके बाद दोनों ने साल 1995 में शादी कर ली थी. सुतपा और इरफान इंडस्ट्री के सबसे अलग कपल्स में से एक थे, जिनका प्यार साल-दर-साल बढ़ा था. 

 इरफान खान
  • 5/8

सुतपा और इरफान एक दूसरे के साथ शुरू से अंत तक खड़े रहे. मुश्किल घड़ी में सुतपा, इरफान के साथ थीं और आज भी उन्हें याद किया करती हैं. सुतपा और इरफान खान का साथ 35 सालों का था. सुतपा सिकदर के मुताबिक, उनके घर में इरफान आज भी जिन्दा हैं. वह एक महक की तरह उस घर में उड़ते हैं. 

 इरफान खान
  • 6/8

इरफान खान का रिश्ते बड़े बेटे बाबिल के साथ काफी गहरा था. दोनों पिता-बेटे की बॉन्डिंग जबरदस्त थी. बाबिल के मुताबिक, इरफान सिर्फ उनके पिता नहीं बल्कि दोस्त, भाई और साथी भी थे. उन्होंने बाबिल को एक बेहतर इंसान बनना और मुश्किल समय में ताकतवर बनना सिखाया था. 

 इरफान खान
  • 7/8

बाबिल खान अक्सर अपने पिता की सिखाई बातों को फैंस के साथ शेयर करते हैं.

 इरफान खान
  • 8/8

पिता की पुण्यतिथि पर उन्होंने बताया है कि कैसे कीमो थेरेपी की वजह से कमजोर पड़ रहे इरफान, सिंपल चीजों में खुशियों की तलाश किया करते थे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह पिता को मिस करते हैं. 

फोटोज: @babil.i.k / इंस्टाग्राम