scorecardresearch
 
बॉलीवुड

कटरीना से प्रियंका तक, इन बॉलीवुड स्टार्स ने शादी से की बड़ी कमाई, करोड़ों में बेचे वेडिंग फोटोग्राफ!

 कटरीना कैफ और विक्की कौशल
  • 1/8

बॉलीवुड सेलेब्स की शादी फैंस के लिए किसी खूबसूरत सपने से कम नहीं होती हैं. सेलेब्स की वेडिंग फोटोज और वीडियो देखने के लिए फैंस बेकरार रहते हैं. हर कोई अपने फेवरेट स्टार्स की जिंदगी के सबसे हसीन पलों का दीदार करना चाहता है. लेकिन अब ज्यादातर सेलेब्स अपनी शादी को प्राइवेट ही रखना पसंद करते हैं और अपनी वेडिंग तस्वीरें लीक होने से बचाने के लिए शादी में नो फोन पॉलिसी के ट्रेंड को फॉलो कर रहे हैं. 

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस
  • 2/8

इसकी एक बड़ी वजह यह है कि सेलेब्स अब अपनी शादियों से भी बड़ी कमाई करने लगे हैं. कई बड़ी मैगजीन्स और ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के लिए बॉलीवुड सेलेब्स की शादियां बिजनेस बन रही हैं. मैगजीन और ओटीटी प्लेटफॉर्म सेलेब्स की शादियों की तस्वीरें और वेडिंग फुटेज के राइट्स खरीदने के लिए उन्हें बड़ी रकम ऑफर कर रहे हैं.

ऐसे में सेलेब्स भी अपनी शादी के फोटोज और वीडियो बेचकर बड़ी कमाई कर रहे हैं. कटरीना कैफ-विक्की कौशल से लेकर प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस तक, इन सेलेब्स ने करोड़ों रुपये में अपनी शादी के फोटोज के राइट्स  बड़ी मैगजीन को बेचे हैं. आइए जानते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन से सेलेब्स शामिल हैं. 

 कटरीना कैफ और विक्की कौशल
  • 3/8

कटरीना कैफ और विक्की कौशल
बॉलीवुड के मोस्ट एडोरेबल कपल विक्की कौशल और कटरीना कैफ के वेडिंग फोटोज और वीडियो फुटेज पाने की हर जगह होड़ मची हुई है. रिपोर्ट्स की मानें तो कपल ने अपनी शादी के फोटोज के राइट्स एक इंटरनेशनल मैगजीन को बेच दिए है और इसके लिए कपल ने करोड़ों की डील फाइनल की है. 

 कटरीना कैफ और विक्की कौशल
  • 4/8

एक दूसरी रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि फोटोज के अलावा कटरीना और विक्की को उनकी शादी की वीडियो फुटेज के लिए एक ओटीटी प्लेटफॉर्म ने 100 करोड़ रुपये ऑफर किए हैं. 

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस
  • 5/8

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस
बॉलीवुड और हॉलीवुड के पावर कपल प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की ग्रैंड वेडिंग ने फैंस के दिलों पर गहरी छाप छोड़ी थी. कपल ने साल 2018 में दो तरह से शादी रचाई थी. एक हिंदू रीति-रिवाज और दूसरी व्हाइट वेडिंग. वेडिंग फोटोज लीक होने से बचाने के लिए कटरीना की तरह प्रियंका की शादी में भी मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर पाबंदी लगाई गई थी. इसका बड़ा कारण यह था कि कपल ने अपनी शादी के फोटोज के राइट्स इंटरनेशनल मैगजीन को 18 करोड़ रुपये में बेच दिए थे. 

 अनुष्का शर्मा और विराट कोहली
  • 6/8

 अनुष्का शर्मा और विराट कोहली
अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने भी अपनी शादी को इंटीमेट रखा था. कपल ने इटली में जाकर परिवारवालों की मौजूदगी में शादी रचाई थी. कपल की शादी की कुछ फोटोज तो सामने आई थीं, लेकिन ऐसी खबरें हैं कि अनुष्का और विराट ने अपनी वेडिंग सेरेमनी और प्री वेडिंग सेरेमनी की इनसाइड फोटोज एक मैगजीन को बेच दी थीं और वेडिंग फोटोज के बदले मिलने वाली रकम को दान में दिया था. 
 

प्रीति जिंटा और जीन गुडइनफ
  • 7/8

प्रीति जिंटा और जीन गुडइनफ
प्रीति जिंटा ने जीन गुडइनफ संग लॉस एंजेलिस में सीक्रेट वेडिंग की थी. प्रीति की शादी की खबर ने फैंस को हैरान किया था. TOI में छपी खबर के मुताबिक कपल अपनी शादी की तस्वीरों को बेचकर सामाज के लिए कुछ अच्छा करना चाहता था. रिपोर्ट की मानें तो प्रीति ने अपनी वेडिंग फोटोज की निलामी की थी और इससे मिले पैसों को एक फाउंडेशन को दान किया था, जो बच्चों की शिक्षा और वृद्धाश्रम के लिए काम करते हैं. 

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस
  • 8/8

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)