scorecardresearch
 
बॉलीवुड

आलिया भट्ट से लेकर जाह्नवी कपूर तक, जब एक्ट्रेसेस ने पाई कम उम्र में सफलता, आज हैं इंडस्ट्री का बड़ा नाम

जाह्नवी कपूर, आलिया भट्ट
  • 1/8

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई एक्ट्रेसेस रही हैं जो काफी कम उम्र में फिल्मी दुनिया में सक्रिय नजर आईं. इस लिस्ट में सारा अली खान से लेकर जाह्नवी कपूर, आलिया भट्ट, अलाया फर्नीचरवाला और अनन्या पांडे तक का नाम शामिल है. यही नहीं बॉलीवुड में अपना एक्टिंग करियर शुरू करने के लिए इन्होंने आगे की पढ़ाई तक नहीं की. इन एक्ट्रेसेस ने पहली फिल्म से लोगों को दीवाना बना लिया. दर्शकों से भरपूर प्यार मिलने के बाद वह रातों-रात स्टार भी बन गईं. 

आलिया भट्ट
  • 2/8

आज के दौर में इन एक्ट्रेसेस ने अपनी मेहनत से साबित किया है कि वह स्टार बनने का दम रखती हैं. स्क्रीन पर एक के बाद एक हिट फिल्में दे रही हैं. सिर्फ इतना ही नहीं, ये सभी एक्ट्रेसेस आज के समय में एक फिल्म करने की मोटी रकम चार्ज करती हैं. आज उन्हीं एक्ट्रेसेस के बारे में बात करेंगे, जिन्होंने बेहद कम उम्र में बतौर एक्ट्रेस अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की है. 

आलिया भट्ट
  • 3/8

आलिया भट्ट पहले बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट स्क्रीन पर नजर आ चुकी हैं. बड़े होने के बाद इन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखा. दर्शकों ने भी इन्हें खूब पसंद किया. आज यह इंडस्ट्री की ए-लिस्ट एक्ट्रेस में शुमार की जाती हैं. साल 2012 में रिलीज हुई फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से इन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. उस वक्त उनकी उम्र सिर्फ 19 साल थी. 

आलिया भट्ट
  • 4/8

इस फिल्म के बाद आलिया ने 'हाईवे', 'डियर जिंदगी', 'राजी' जैसी कई शानदार फिल्मों में काम किया. कमाई की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक्ट्रेस एक फिल्म का 10 से 12 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं.

अलाया फर्नीचरवाला
  • 5/8

अलाया फर्नीचरवाला, एक्ट्रेस पूजा भट्ट की बेटी हैं. अलाया ने फिल्म 'जवानी जानेमन' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में इन्होंने सैफ अली खान की ऑनस्क्रीन बेटी की भूमिका निभाई है. फिलहाल इस फिल्म के बाद अलाया अब तक किसी और फिल्म में दिखाई नहीं दी हैं, लेकिन उनकी एक्टिंग देखने के बाद कहा जा सकता है कि जल्द वह एक शानदार रोल में नजर आएंगी. बता दें कि अलाया की पॉपुलैरिटी किसी स्टार से कम नहीं है, वह अक्सर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं. एक फिल्म के वह 2-3 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं. 

जाह्नवी कपूर
  • 6/8

दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी और डायरेक्टर बोनी कपूर की बेटी जाह्नवी कपूर इंडस्ट्री में काफी सक्रिय हैं. फिल्म 'धड़क' से इन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखा था. पहली फिल्म के लिए जाह्नवी को 50-60 लाख रुपये मिले थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अब वह एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपये चार्ज करती हैं. एक के बाद एक हिट फिल्में दे रही हैं. इस समय जाह्नवी के पास कई प्रोजेक्ट्स हैं, जिनपर वह काम कर रही हैं. 

संजना सांघी
  • 7/8

सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' की लीड एक्ट्रेस संजना सांघी ने अपनी क्यूटनेस से लोगों का दिल जीता था. बहुत कम लोगों को पता होगा कि यह उनकी डेब्यू फिल्म नहीं है. उन्होंने फिल्म 'रॉकस्टार' से डेब्यू किया था. उस वक्त उनकी उम्र सिर्फ 15 साल थी. इसके बाद वह 2017 में रिलीज फिल्म 'फुकरे रिटर्न्स' में दिखाई दीं. आज संजना सांघी एक फिल्म के 1-2 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं और यह इंडस्ट्री का जाना-माना नाम बन चुकी हैं. 

अनन्या पांडे
  • 8/8

चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे भी कम उम्र में बॉलीवुड में डेब्यू किया है. अनन्या उन चंद एक्ट्रेसेस में से एक हैं, जिन्हें पहली फिल्म में ही काफी पसंद किया गया. फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2' के दौरान उनकी उम्र सिर्फ 21 साल थी. फिल्मों में काम करने के अलावा अनन्या पांडे कई ऐड में नजर आती रहती हैं. आज अनन्या पांडे एक फिल्म के 3-4 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं.