scorecardresearch
 
बॉलीवुड

Kangana Ranaut flop films: बैक टू बैक 4 फ्लॉप, बॉक्स ऑफिस पर बुरा हाल, बॉलीवुड की क्वीन नहीं रहीं कंगना?

कंगना रनौत
  • 1/10

साल 2013 में फिल्म आई थी क्वीन. बॉक्स ऑफिस पर सुपर डुपर हिट रही इस फिल्म के बाद कंगना के करियर ने यू-टर्न लिया. क्वीन की सफलता ने कंगना रनौत को बॉलीवुड की क्वीन का टैग दिला दिया. इसके बाद कंगना के करियर का नया फेज देखने को मिला. उनकी एक्टिंग में वैरिएशन दिखा, सभी उनकी एक्टिंग का लोहा मान गए. बॉलीवुड में कंगना का दबदबा था, लेकिन कहते हैं ना सक्सेस हमेशा नहीं रहती. कंगना रनौत के केस में भी ऐसा ही देखने को मिल रहा है.

कंगना रनौत
  • 2/10

क्वीन के बाद कंगना रनौत की सक्सेसफुल फिल्मों में तनु वेड्स मनु रिटर्न्स, मणिकर्णिका ही शामिल हैं. इस बीच आई उनकी कई सारी फिल्में फ्लॉप रहीं. इनमें रिवॉल्वर रानी, उंगली, आई लव न्यूयॉर्क, कट्टी बट्टी, रंगून, सिमरन जैसी मूवीज शामिल हैं. जानते हैं कंगना रनौत की फ्लॉप फिल्मों के बारे में.

कंगना रनौत
  • 3/10

साल 2019 में फिल्म आई मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ झांसी. इस मूवी के जरिए कंगना रनौत ने डायरेक्शन में कदम रखा. फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 92.19 cr है. मूवी में कंगना की एक्टिंग को काफी सराहा गया था. कंगना को मणिकर्णिका के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड भी मिला. मणिकर्णिका की सक्सेस के बाद से कंगना को अभी तक बॉक्स ऑफिस पर हार का ही सामना करना पड़ रहा है. कंगना रनौत की बैक टू बैक 4 फिल्में फ्लॉप रही हैं. 

कंगना रनौत
  • 4/10

मणिकर्णिका के बाद कंगना की इसी साल फिल्म आई थी जजमेंटल है क्या. इसमें कंगना के साथ राजकुमार राव नजर आए थे. फिल्म के ट्रेलर ने जबरदस्त बज क्रिएट किया था. कंगना का अतरंगी और क्रेजी साइड देखने के लिए लोग काफी एक्साइटेड हुए थे. पर फिल्म रिलीज के बाद लोगों ने ठगा हुआ महसूस किया. कंगना की फिल्म का बस ट्रेलर ही शानदार निकला मूवी नहीं. 

कंगना रनौत
  • 5/10

जजमेंटल है क्या को फिल्म क्रिटिक्स और पब्लिक ने निगेटिव रिस्पॉन्स दिया. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खासा कमाल नहीं दिखा पाई. फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 33.11 cr पर जाकर सिमट गया. कुल मिलाकर कंगना ने अपने फैंस को इस फिल्म से काफी निराश किया.

कंगना रनौत
  • 6/10

साल 2020 में कंगना रनौत ने फिर से फ्लॉप की मार झेली. कंगना की पंगा रिलीज हुई. मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर महज 28.92 करोड़ का कलेक्शन किया. फिल्म को मिक्सड रिव्यू मिले थे. पर कंगना की ये स्पोर्ट्स ड्रामा लोगों का दिल नहीं जीत पाई और पिट गई.
 

कंगना रनौत
  • 7/10

2021 में रिलीज हुई थलाइवी तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता की बायोपिक थी. ये फिल्म कंगना के करियर की सबसे चैलेंजिंग मूवी थी. कंगना को इस फिल्म से काफी उम्मीदें थीं. 100  करोड़ के बजट में इसे बनाया गया था. मगर अफसोस थलाइवी कंगना रनौत को बॉक्स ऑफिस की थलाइवी नहीं बना पाई.

कंगना रनौत
  • 8/10

फिल्म को मिला जुला रिस्पॉन्स मिला था. कंगना रनौत की दमदार एक्टिंग की तारीफ हुई थी. बावजूद इसके फिल्म कमाल नहीं दिखा पाई. लगातार तीन फ्लॉप फिल्मों के बाद कंगना रनौत की धाकड़ से सभी को बेहद उम्मीदें थीं. लेकिन ये फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हो चुकी है. 
 

कंगना रनौत
  • 9/10

धाकड़ का बिजनेस तो सबसे बुरा रहा है. फिल्म 4 दिन में सिमट गई है. मूवी का 4 दिन का कलेक्शन 4 दिन में 4 करोड़ तक नहीं पहुंच पाया है. कंगना की मूवी ने 3.53 कमाए हैं. कंगना की अपकमिंग फिल्में इस हार को जीत में बदल पाती हैं या नहीं ये तो वक्त ही बताएगा.
 

कंगना
  • 10/10

जिस कंगना रनौत को बॉलीवुड की क्वीन कहा जाता है उनकी फिल्मों का ऐसा बुरा हाल है. 16 साल में 36 फिल्में देने वाली कंगना जब 5 हिट मूवीज देती हैं, तो उन्हें मिले क्वीन टैग पर सवाल उठना तो लाजमी है. आपकी क्या राय है?