scorecardresearch
 
बॉलीवुड

कौन है Badhaai Do में भूमि पेडनेकर की गर्लफ्रेंड बनीं Chum Darang?

Chum Darang
  • 1/11

भूमि पेडनेकर और राजकुमार राव स्टारर फिल्म बधाई दो रिलीज हो गई है. इस फिल्म में एक गे लड़के और लेस्बियन लड़की की कहानी को दिखाया गया है, जो समाज और परिवार से अपनी सच्चाई को छुपाने के लिए आपस में शादी कर लेते हैं. इस फिल्म में एक्ट्रेस Chum Darang ने भूमि पेडनेकर की पार्टनर की भूमिका को निभाया है. आखिर कौन हैं Chum Darang? आइए हम बताते हैं. 

Chum Darang
  • 2/11

Chum Darang एक मॉडल, एक्ट्रेस और बिजनेसपर्सन हैं. Chum का जन्म अरुणाचल प्रदेश के पासीघाट में 16 अक्टूबर 1991 को हुआ था. उन्होंने कई ब्यूटी पेजेंट्स को भी जीता हुआ है. 

Chum Darang
  • 3/11

एक्टिंग करने के साथ-साथ Chum Darang अपना कॉफी कैफे भी चलाती हैं. यह कैफे पासीघाट में ही है. इसका नाम Cafe Chu है. Chum Darang एक सोशल एक्टिविस्ट भी हैं. उनके काम को अरुणाल प्रदेश के गवर्नर से सराहना भी मिल चुकी है.

Chum Darang
  • 4/11

Chum Darang की ब्यूटी पेजेंट्स में दिलचस्पी साल 2007 में बनी थी, जब वह 16 साल की थीं. हालांकि उनकी जिंदगी ने करवट तब बदली जब उन्होंने Miss AAPSU 2010 को जीता. इसके बाद उन्होंने और भी कई कई नेशनल और इंटरनेशनल ब्यूटी पेजेंट्स में हिस्सा लिया था.

Chum Darang
  • 5/11

साल 2014 में Chum Darang, नॉर्थ ईस्ट डीवा की फाइनलिस्ट बनी थीं. तो वहीं 2015 में वह मिस हिमालय की सेकंड रनर अप रहीं. साल 2017 में Chum Darang ने Miss Asia World ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लिया था. इसमें उन्होंने भारत का प्रतिधित्व किया. इस ब्यूटी पेजेंट में 24 देशों की मॉडल्स थीं. इसमें Chum 5वीं रनरअप रही थीं. साथ ही उन्हें मिस इंटरनेट का टाइटल मिला था. 

Chum Darang
  • 6/11

Chum Darang के पास Miss Tiara India International 2017, Miss Sports Gear और Miss Best National costume के भी खिताब हैं. Chum Darang ने अक्षय कुमार और रणवीर सिंह के साथ विज्ञापनों में काम किया हुआ है.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Chum Darang (@chum_darang)

Chum Darang
  • 7/11

Chum को फेमस वेब सीरीज पाताल लोक में एक छोटा किरदार निभाते हुए देखा गया था. बधाई दो में काम मिलने को लेकर Chum Darang ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें फेसबुक से इस फिल्म की कास्टिंग के बारे में पता चला था. फिर उन्होंने ऑडिशन दिया और सेलेक्ट हो गईं.

Chum Darang
  • 8/11

बधाई दो के कास्टिंग डायरेक्टर्स के मुताबिक, Chum Darang ने तीन बार फिल्म के ऑडिशन को दिया था. पहली बार में ही मेकर्स को समझ आ गया था कि Chum ही उनकी फिल्म के लिए सही चॉइस हैं. 

Chum Darang
  • 9/11

Chum Darang ने अपने इंटरव्यू में भूमि पेडनेकर की पार्टनर का रोल निभाने पर भी बात की है. उन्होंने कहा कि उन्हें इससे कोई दिक्कत नहीं है. हालांकि इस रोल को निभाना जाहिर तौर पर मुश्किल जरूर था. उन्होंने अपने डायरेक्टर और टीम की बात को अच्छे से सुना और अपने काम को अच्छे से निभाया भी है.

Chum Darang
  • 10/11

इंडस्ट्री में काम मिलने को लेकर Chum Darang ने बताया कि एक बार उन्हें स्पा में काम करने वाली का रोल ऑफर हुआ था. इस रोल को Chum ने ना इसलिए बोला क्योंकि वह इंडस्ट्री में टाइपकास्ट नहीं होना चाहती थीं. Chum Darang अपने साथ हुए रेसिस्म को लेकर भी खुलकर बात करती आई हैं. 

Chum Darang
  • 11/11

उन्होंने बताया था कि कैसे बधाई दो के ऑडिशन पर जाते हुए दो लड़कों ने उन्हें कोरोना कहकर छेड़ा था. यह बात मार्च 2020 की है. लड़कों की इस हरकत से Chum Darang रोने लगी थीं. हालांकि बाद में उन्होंने अपना गुस्सा ऑडिशन में निकाला था और अच्छी परफॉरमेंस देकर फिल्म में सेलेक्ट हो गई थीं.