scorecardresearch
 
बॉलीवुड

संजय दत्त से रिया चक्रवर्ती तक, जेल की सलाखों के पीछे बीती इन स‍ितारों के दिन-रात

रिया चक्रवर्ती, आर्यन खान
  • 1/10

बॉलीवुड में कई एक्टर्स अपनी किस्मत आजमाने के लिए आते हैं. कुछ फेमस हो जाते हैं, तो कुछ कभी नाम नहीं कमा पाते. लेकिन बहुत सी बार ऐसा भी होता है कि एक एक्टर को गलत कारणों की वजह से सुर्खियों में छाने का मौका मिले. कानून की नजरों से बचना और उससे दूर रहना सभी के लिए बड़ी बात है. हालांकि कई बार ऐसा भी हुआ है जब बॉलीवुड के सेलेब्स का पाला कानून से पड़ा और उन्हें जेल की हवा तक खानी पड़ गई.

मोनिका बेदी
  • 2/10

मोनिका बेदी को साल 2002 में गिरफ्तार किया गया था. उस समय वह नकली पासपोर्ट लेकर अबू सलीम के साथ लिस्बन जा रही थीं. मोनिका ने 5 साल की जेल की सजा पुर्तगाल और भारत में काटी. इसके बाद उनकी बेल हो पाई थी. 

रिया चक्रवर्ती
  • 3/10

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद फिल्म इंडस्ट्री का ड्रग्स कनेक्शन सामने आया था. इस केस में रिया चक्रवर्ती को एनसीबी ने गिरफ्तार किया था. रिया को इस मामले में लगभग एक महीने तक मुंबई के बायकुला जेल में रहना पड़ा था, जिसके बाद 7 अक्टूबर 2020 को उनकी बेल हुई थी.

सलमान खान
  • 4/10

सलमान खान पर दो बड़े केस रहे हैं. एक 1998 में काले हिरण का शिकार और दूसरा 2002 में हिट एंड रन. सलमान पर आरोप था कि उन्होंने 'हम साथ साथ हैं' फिल्म की शूटिंग के दौरान चिंकारा हिरण का शिकार किया और 2002 में रोड के किनारे सोते एक शख्स की जान ले ली. दूसरे केस में उन्हें 18 दिन जेल की सजा काटनी पड़ी थी. हालांकि सलमान के खिलाफ कोई सबूत ना मिलने की वजह से 13 साल बाद उसपर लगे आरोप वापस ले लिए गए.

संजय दत्त
  • 5/10

संजय दत्त को 1993 में हुए मुंबई ब्लास्ट से जुड़े होने के लिए 5 साल की सजा सुनाई गई थी. संजय को 1994 में एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था. पकड़े जाने पर उन्होंने बताया था कि अबू सलीम उन्हें घर 1993 में आया था और उसने संजय को तीन AK-56 राइफल दी थी, जिन्हें संजय दत्त के पास से बरामद किया गया था. उन्होंने 1993 से 2007 तक कुल 551 दिन जेल में बिताए थे. फिर 2013 के बाद से वह 894 जेल में रहे. 120 दिन के लिए उन्हें पैरोल पर छोड़ा भी गया था.

आदित्य पंचोली
  • 6/10

एक्टर आदित्य पंचोली बॉलीवुड की विवादित हस्तियों में से एक हैं. आदित्य कई बार अपने लड़ाई झगड़ों को लेकर सुर्खियां बटोर चुके हैं. हालांकि 2005 में अपने पड़ोसी से पार्किंग को लेकर किया झगड़ा उनपर भारी पड़ गया था.  इस लड़ाई के बाद आदित्य को जेल हो गई थी और उन्होंने एक साल जेल में काटा था. 

जॉन अब्राहम
  • 7/10

जॉन अब्राहम अपने बाइक प्रेम के लिए जाने जाते हैं. जॉन के पास महंगी बाइक हैं, जिन्हें वह अक्सर चलाते हैं. हालांकि 2006 में बाइक राइड करते हुए जॉन अब्राहम कंट्रोल खो बैठे थे और उन्होंने एक साइकिल सवार और दो पैदल चल रहे लोगों को टक्कर मार दी थी. इसके चलते जॉन को जुर्माना भरना पड़ा था. साथ ही उन्हें 15 दिन की जेल भी हुई थी. 

राजपाल यादव
  • 8/10

राजपाल यादव को दिसंबर 2013 में पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उनपर आरोप था कि उन्होंने दिल्ली के एक बिजनेसमैन के साथ 5 करोड़ का घोटाला किया और फिर उसके शिकायत करने पर अपनी पत्नी के नकली दस्तखत वाला एफिडेविट कोर्ट में जमा करवाया. दिल्ली हाई कोर्ट ने राजपाल को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. उन्होंने 10 दिन जेल में बिताए थे.

फरदीन खान
  • 9/10

फरदीन खान का नाम भी ड्रग्स केस में आ चुका है. यह बात 2001 की है जब फरदीन को कोकीन खरीदते हुए पकड़ा गया था. इसके बाद एनसीबी ने उन्हें कस्टडी में रख लिया था. फरदीन के पिता फिरोज खान ने उस समय कहा था कि उनका बीटा कोकीन एडिक्ट नहीं है. उसने 3-4 बार नशा किया है. एनसीबी ने भी इस बात को माना था और फरदीन को कुछ दिनों बाद 20,000 जुर्माने पर बेल मिल गई थी.

शाइनी आहूजा
  • 10/10

फिल्म गैंगस्टर के एक्टर शाइनी आहूजा पर 2009 में उनके घर में काम करने वाली महिला ने रेप का इल्जाम लगाया था. हालांकि बाद में महिला ने कोर्ट में कहा कि दोनों ने मर्जी ने संबंध बनाया था. 2011 में कोर्ट ने शाइनी को सात साल की जेल की सजा सुनाई थी. हालांकि बाद में कोर्ट ने अपना आदेश वापस लिया, क्योंकि महिला को झूठ बोलने का आरोपी पाया गया था. 2014 में शाइनी को जेल से छोड़ दिया गया था.