scorecardresearch
 
बॉलीवुड

मंदाकिनी से मुमताज तक, जब बिकिनी पहनकर पर्दे पर दिखीं एक्ट्रेस, PHOTOS

नूतन
  • 1/9

अगर आपने 60-70 के दशक की एक्ट्रेसेज का बिकिनी लुक देख लिया तो आप खुद कहेंगे कि वे आज के दौर की एक्ट्रेस को भी मात दे सकती हैं. आइये आपको बताते हैं इनके बारे में.... नूतन ने 1970 में फिल्म यादगार में एक बार स्विमसूट पहना था. नूतन इंडस्ट्री की काफी रेस्पेकटेड एक्ट्रेस में शूमार की जाती है. नूतन के इस लुक पर काफी बज क्रिएट किया गया था. इस फिल्म में उनके साथ मनोज कुमार भी थे. 

डिंपल कपाड़िया
  • 2/9

डिंपल कपाड़िया ने अपनी पहली ही फिल्म बॉबी में बिकिनी पहन सबके होश उड़ा दिए थे. डिंपल तब महज 17 साल की थीं और ऋषि कपूर के अपोजिट उन्हें कास्ट किया गया था. डिंपल ने इसके बाद भी कई फिल्मों में बिकिनी लुक्स दिए हैं. डिंपल हमेशा ही अपने बिंदास अंदाज के लिए जानी जाती रही हैं.

मंदाकिनी
  • 3/9

मंदाकिनी एक ऐसी एक्ट्रेस मानी जाती थीं जो अपने लुक्स से किसी को भी दीवाना बना दे. फिल्म राम तेरी गंगा मैली में सिर्फ सफेद साड़ी पहने पर्वत पर डांस करके ही मंदाकिनी ने बता दिया था कि वो कितनी हॉट हैं. इन्होंने भी कई फिल्मों में बिकिनी सीन्स दिए हैं.

मुमताज
  • 4/9

मुमताज ने फिरोज खान की फिल्म अपराध में बिकिनी सीन किया था, जिससे लोगों के बीच तहलका मच गया था. इस सीन को करने में पहले मुमताज हिचकिचाई थीं, लेकिन फिल्म रिलीज होने के बाद उनमें काफी कॉन्फीडेंस आ गया था, ये बात खुद मुमताज ने एक इंटरव्यू में बताई थी. 

शर्मिला टैगोर
  • 5/9

शर्मिला टैगोर उन एक्ट्रेस में से हैं जो एक दौर की शुरुआत करती हैं. बॉलीवुड में बिकिनी एरा की शुरुआत शर्मिला ने ही की थी. शर्मिला ने फिल्मफेयर मैगजीन कवर के लिए बिकिनी में फोटोशूट कराया था, जिसके बाद फिल्म एन इवनिंग इन पैरिस के लिए शर्मिला ने स्विम सूट पहना था. शर्मिला का ये कदम उस दौर में बेहद क्रांतिकारी माना जाता है.

जीनत अमान
  • 6/9

जीनत अमान अपने दौर की सबसे बोल्ड एक्ट्रेस में मानी जाती हैं. जीनत पहली भारतीय थीं, जिन्होंने मिस एशिया पेसिफिक का टाइटल जीता था. जीनत कई फिल्मों में और मैगजीन के फोटोशूट के लिए बिकिनी पहन चुकी हैं. जीनत ऐसी एक्ट्रेस रही हैं जिनकी फिल्मों के च्वाइस भी काफी क्रांतिकार माने जाते थे.

परवीन बाबी
  • 7/9

परवीन बाबी जब फिल्मों में आईं तो फैन्स के दिलों की धड़कन बन गईं. 70 के दशक की ये हिरोइन अपने बोल्ड मूव्स के लिए ही जानी जाती थी. परवीन ने फिल्म ये नजदीकियां के लिए पहली बार बिकिनी पहनी थी. परवीन बाबी अकसर ही अपनी टोन्ड बॉडी को फ्लॉन्ट करती रहती थीं. 

नीतू कपूर
  • 8/9

रणबीर कपूर की मां नीतू कपूर भी बोल्ड सीन्स देने में पीछे नहीं रही हैं. यंग एज से ही फिल्मों में काम करने वाली नीतू ने पहली बार 1971 में फिल्म जिंदा दिल के लिए बिकिनी पहनी थी, जिसके बाद भी वे कई फिल्मों में टू-पीस में शूट करती आई हैं.

हेलेन
  • 9/9

हेलेन अपने जमाने की कैबरे क्वीन कहलाती थीं. एक्ट्रेस कितनी बोल्ड रही हैं ये तो जग-जाहिर है. हेलेन ने अपने करियर में सबसे ज्यादा बिंदास और बोल्ड ड्रेस पहने हैं. हेलेन ने कई फिल्मों में आइटम सॉन्ग्स किए जिनमें वो बिकिनी पहने नजर आई हैं. हेलेन ने कई टॉपलेस शूट भी किए हैं. 

 

(Photo Credit: Instagram)