scorecardresearch
 

Uttarakhand Election 2022: बीजेपी की 59 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, सीएम धामी खटीमा से लड़ेंगे

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इसमें 59 उम्मीदवारों का नाम है. उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी को खटीमा से चुनाव में उतारा गया है.

X
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी (फाइल फोटो) उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उत्तराखंड में कुल 70 विधानसभा सीट हैं
  • उत्तराखंड में 14 फरवरी को वोटिंग होगी, 10 मार्च को नतीजे

BJP candidate list 2022 Uttarakhand: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इसमें 59 उम्मीदवारों का नाम है. उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी को खटीमा से चुनाव में उतारा गया है. Khatima Assembly Seat से पुष्कर सिंह धामी दो बार विधायक रहे हैं. वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक हरिद्वार से चुनाव लड़ेंगे.

बता दें कि उत्तराखंड में कुल 70 विधानसभा सीटें हैं. वहां 14 फरवरी को मतदान होना है, 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे.

बीजेपी ने 10 विधायकों के टिकट काटे

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 59 में से 15 ब्राह्मण चेहरों और 3 बनिया चेहरों को टिकट दिया है. बताया गया कि दस विधायकों के टिकट कटे हैं और चार आध्यात्मिक नेताओं को टिकट दिया गया है. सतपाल महाराज चौबट्टाखाल से चुनाव लड़ेंगे. उत्तराखंड महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सरिता आर्या जिन्होंने इसी हफ्ते बीजेपी ज्वाइन की थी. उनको नैनीताल से टिकट दिया गया है.

बीजेपी की तरफ से प्रह्लाद जोशी ने प्रेस कॉफ्रेंस करके उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में 5 साल में डबल इंजन की सरकार ने विकास के काम किए हैं. वह बोले कि यह दशक उत्तराखंड का दशक है. जनता के सपनों को साकार करने के लिए हम जनता के बीच जा रहे हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें