scorecardresearch
 

उत्तराखंड: गणेश गोदयाल कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त, हरीश रावत होंगे प्रचार कमेटी के चेयरमैन

कांग्रेस ने गणेश गोदयाल को प्रदेश अध्यक्ष (Ganesh Godiyal Uttarakhand Congress president) बनाने के साथ-साथ जीत राम, भुवन कापडी, तिलक राज बेहड, रंजीत रावत को कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष बनाया है.

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उत्तराखंड में कांग्रेस ने गणेश गोदयाल को प्रदेश अध्यक्ष बनाया
  • गणेश गोदयाल के साथ चार कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष भी बनाए गए

पंजाब के बाद कांग्रेस ने उत्तराखंड (Uttarakhand Congress) यूनिट में बड़े बदलाव किए हैं. इसमें गणेश गोदयाल (Ganesh Godiyal) को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. उनके साथ चार कार्यकारी प्रदेश अध्यक्षों की नियुक्ति भी की गई है. इसके अलावा प्रीतम सिंह को उत्तराखंड में विधायक दल का नेता बनाया गया है. अगले साल होने वाले उत्तराखंड विधानसभा चुनाव को देखते हुए सीनियर नेता हरीश रावत को प्रचार कमेटी का चेयरमैन बनाया गया है.

गणेश गोदयाल को प्रदेश अध्यक्ष (Ganesh Godiyal Uttarakhand Congress president) बनाने के साथ-साथ जीत राम, भुवन कापडी, तिलक राज बेहड, रंजीत रावत को कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. उत्तराखंड में कांग्रेस की चुनाव प्रचार कमेटी की बात करें तो हरीश रावत इसके अध्यक्ष होंगे. प्रदीप टमटा को उपाध्यक्ष बनाया गया है. दिनेश अग्रवाल को संजोयक चुना गया है. वहीं आर्येन्द्र शर्मा उत्तराखंड कांग्रेस के कोषाध्यक्ष होंगे.

राहुल गांधी ने किया था उत्तराखंड के नेताओं संग मंथन

पिछले हफ्ते कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से जुड़ी तैयारियों को लेकर राज्य से जुड़े पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा की थी. इसके बाद से ही कहा जा रहा था जल्द ही पार्टी की राज्य इकाई में कुछ प्रमुख संगठनात्मक बदलाव किए जाएंगे. यहां राहुल गांधी ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह के साथ बैठक की थी. इसके बाद वह पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मुहम्मद निजामुद्दीन और प्रकाश जोशी के साथ अलग-अलग मिले थे.

दूसरी तरफ उत्तराखंड के कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और विधायकों ने विधायक दल के नेता का निर्णय पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी पर छोड़ा था. कांग्रेस की वरिष्ठ नेता इंदिरा हृदयेश के निधन के बाद से कांग्रेस विधायक दल के नेता का पद रिक्त हुआ था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें