scorecardresearch
 

UP election: बसपा ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट की जारी, मायावती-सतीश मिश्रा के अलावा इनके भी नाम

बीएसपी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. मायावती के साथ ही उनके भाई आनंद कुमार को भी लिस्ट में शामिल किया गया है. इससे पहले सपा ने भी अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है.

X
बसपा ने पहले चरण के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट की जारी बसपा ने पहले चरण के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट की जारी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बसपा ने पहले चरण के लिए 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट की जारी
  • लिस्ट में समसुद्दीन राईन, सतपाल पिपला, गोरेलाल जाटव, आशीर्वाद आर्या, नकुल दुबे के भी नाम

बसपा ने पहले चरण के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में मायावती, उनके भाई आनंद कुमार, बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा, मुनकाद अली, गोरेलाल जाटव, सूरज जाटव जैसे नेताओं के नाम शामिल हैं. लिस्ट में 30 नेताओं को शामिल किया गया है. 

समसुद्दीन राईन, सतपाल पिपला, गोरेलाल जाटव, आशीर्वाद आर्या, नकुल दुबे, प्रदीप जाटव, प्रताप सिंह बघेल, दिनेश कुमार काजीपुर, कमल सिंह राज, करतार सिंह नागर, सत्य प्रकाश को भी स्टार प्रचारक बनाया गया है. 

इससे पहले बसपा सुप्रिमो मायावती ने कांग्रेस और प्रियंका गांधी पर बड़ा हमला साधा है. मायावती ने कहा, यूपी चुनाव में कांग्रेस की हालत इतनी खराब है कि इनकी सीएम उम्मीदवार ने कुछ ही घंटों में अपना स्टैंड ही बदल दिया. दरअसल, मायावती का इशारा प्रियंका गांधी की ओर था. जिन्होंने हाल ही में खुद को यूपी में कांग्रेस का सीएम चेहरा बताया था. 

मायावती ने कहा, यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की हालत इतनी ज्यादा खस्ताहाल बनी हुई है कि इनकी सीएम की उम्मीदवार ने कुछ घंटों के भीतर ही अपना स्टैंड बदल डाला. ऐसे में बेहतर होगा कि लोग कांग्रेस को वोट देकर अपना वोट खराब न करें, बल्कि एकतरफा तौर पर बीएसपी को ही वोट दें. 

वोट काटने वाली पार्टी है कांग्रेस

मायावती ने कहा, यूपी में कांग्रेस जैसी पार्टियां लोगों की नजर में वोट काटने वाली पार्टियां हैं. ऐसे में भाजपा को यूपी की सत्ता से बाहर करके यहां सर्वसमाज के हित में व इनके जाने-परखे नेतृत्व वाली सरकार की जरूरत है, जिसमें बीएसपी का स्थान वास्तव में नम्बर-1 पर है.

सपा ने भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की

समाजवादी पार्टी ने पहले चरण के चुनाव के लिए 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. लिस्ट में अखिलेश यादव, राम गोपाल यादव, स्वामी प्रसाद मौर्य भी शामिल हैं. इनके अलावा इसमें मुलायम सिंह, जया बच्चन और डिंपल यादव का भी नाम है. इस लिस्ट में रमेश प्रजापति, राजीव राय, सिद्धार्थ सिंह समेत कुल 30 लोगों के नाम हैं. गौरतलब है कि बीजेपी से सपा में गए केवल स्वामी प्रसाद मौर्य का नाम समाजवादी पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में है. दारा सिंह चौहान और धर्म सिंह सैनी को इसमें जगह नहीं दी गई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें