scorecardresearch
 

क्या आप यूपी के मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं? जानें क्या बोले सांसद संजय सिंह

अयोध्या में आयोजित पंचायत आजतक कार्यक्रम में शामिल होते हुए संजय सिंह ने चुनाव से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए. साथ ही आम आदमी पार्टी की ओर से यूपी के लिए मुख्यमंत्री उम्मीदवार पर भी बात की.

X
संजय सिंह (फाइल फोटो)
संजय सिंह (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पंचायत आजतक में शामिल हुए संजय सिंह
  • सीएम फेस पर बोले- पार्टी करेगी इस पर फैसला

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने कमर कस ली है. पार्टी की ओर से संजय सिंह ने मोर्चा संभाला हुआ है और लगातार प्रदेश की योगी सरकार पर हमले बोल रहे हैं. अयोध्या में आयोजित पंचायत आजतक कार्यक्रम में शामिल होते हुए संजय सिंह ने चुनाव से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए. साथ ही आम आदमी पार्टी की ओर से यूपी के लिए मुख्यमंत्री उम्मीदवार पर भी बात की.

'आप' नेता संजय सिंह से कहा गया कि क्या आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री चेहरे से बात हो रही है? इस पर संजय सिंह ने जवाब दिया कि पार्टी इस पर फैसला करेगी. राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा, ''ऐसा मेरा कोई दावा नहीं है. समय आने पर आम आदमी पार्टी (आप) इस पर तय करेगी. साल 2011 से काम कर रहा हूं. जो जिम्मेदारी पार्टी देगी, उसे निभाऊंगा. पार्टी का राष्ट्रीय नेतृत्व तय करेगा कि यूपी में कौन चेहरा होगा या नहीं होगा. यह मेरा विषय नहीं है.'' वहीं, स्टार प्रचारक की लिस्ट पर संजय सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, दिल्ली में जीतने वाले 17 विधायकों का यूपी से रिश्ता है. इनके अलावा भी कई लोग पार्टी के स्टार प्रचारक होंगे.

लखीमपुर हिंसा पर क्या बोले संजय सिंह?
लखीमपुर हिंसा पर संजय सिंह ने कहा कि उसे जितना याद करेंगे उतनी ही तकलीफ होगी. बहुत दुखदायी घटना है. आजादी के इतने सालों के बाद कोई सपने में भी सोच सकता है कि मंत्री की गाड़ी इस देश के अन्नदाताओं को कुचल कर मार दे. मालूम हो कि इस महीने की शुरुआत में लखीमपुर खीरी में किसानों और बीजेपी नेताओं के बीच में टकराव हो गया था. इसमें चार किसानों समेत कुल आठ लोगों की जान चली गई थी. आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह समेत विपक्षी दलों ने राज्य सरकार पर कई दिनों तक हमला बोला था.

केंद्रीय गृह मंत्री पर संजय सिंह ने साधा निशाना
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हाल ही में बयान दिया था कि यूपी में 16 साल की लड़की भी रात 12 बजे गहने पहनकर घूम सकती है. इस पर संजय सिंह ने तंज कसते हुए कहा कि आप किसी महिला को सलाह मत दीजिए, आप खुद बिना सुरक्षा के रात के 12 बजे घूम लीजिए, आपके साथ क्या होगा, पता नहीं होगा. उन्होंने कहा कि जो युवा बीजेपी को वोट देता है, उसे लाठी मारते हैं, उसे रोजगार नहीं देंगे. इनके सांसद वरुण गांधी कहते हैं कि अब हम सरकार से बात नहीं करेंगे, कोर्ट जाएंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें