scorecardresearch
 

संजय सिंह ने कहा था कि Vistara की फ्लाइट 'खतरनाक' तरीके से लैंड की, एयरलाइन का जवाब आया है

संजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा था कि आज भुवनेश्वर में विस्तारा की landing से लोगों की रूह कांप गई flight दुर्घटना से बाल-बाल बची. कृपया पायलट महोदय से कोई दूसरा कार्य लें अन्यथा कभी कोई बड़ी घटना घटित हो सकती है.

X
Vistara फ्लाइट की लैंडिंग से नाराज थे संजय सिंह
Vistara फ्लाइट की लैंडिंग से नाराज थे संजय सिंह
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फ्लाइट की लैंडिंग से नाराज थ संजय सिंह
  • दावों के उलट एयरलाइन का अलग जवाब

आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने आज दिल्ली से भुवनेश्वर की एक फ्लाइट पकड़ी थी. उन्होंने विस्तारा से ट्रैवल किया था. लेकिन भुवनेश्वर पर लैंड होते हुी आम आदमी पार्टी नेता ने एक ट्वीट किया. ट्वीट कर उन्होंने फ्लाइट की लैंडिंग पर नाराजगी जाहिर की और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को एक्शन लेने के लिए कहा.

संजय सिंह की शिकायत, फ्लाइट पर ये आरोप

संजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा था कि आज भुवनेश्वर में विस्तारा की landing से लोगों की रूह कांप गई flight दुर्घटना से बाल-बाल बची. कृपया पायलट महोदय से कोई दूसरा कार्य लें अन्यथा कभी कोई बड़ी घटना घटित हो सकती है. अब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तो जरूर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया, लेकिन एयरलाइन की तरफ से भी विस्तृत जवाब आ गया है.

विस्तारा ने जोर देकर कहा है कि उनकी फ्लाइट  UK785 नॉर्मल तरीके से लैंड की थी. जारी बयान में बताया गया कि लैंडिंग के दौरान तेज हवा चल रही थी. लेकिन उस तेज हवा के बीच भी पायलट ने काफी सावधानी के साथ सफल और सुरक्षित लैंडिंग करवा दी थी. हमारे सभी पायलट काफी एक्सपर्ट हैं और ऐसी परिस्थितियों में उड़ाने का अनुभव रखते हैं. यात्रियों की सुरक्षा हमेशा से हमारे लिए सबसे ज्यादा जरूरी रहा है.

एयरलाइन का क्या जवाब आया?

DGCA ने अपने विस्तृत जवाब में बताया है कि जब विस्तारा की फ्लाइट 2000 फीट की ऊंचाई पर थी, तब हवा ठीक गति से चल रही थी. लेकिन जब फ्लाइट 1000 फीट तक आई, तब हवाएं तेज हो गईं. जैसे-जैसे फ्लाइट लैंडिंग के लिए नीचे आती गई, हवाएं और तेज हो गईं. ऐसे में सेंटर लाइन पर रखना पायलट के लिए चुनौती था. लेकिन फिर भी फ्लाइट को लैंडिंग के दौरान सेंटर लाइन पर ही रखा गया और एक सामान्य लैंडिंग को अंजाम दिया गया.

ऐसे में संजय सिंह ने जो दावे किए थे, एयरलाइन का जवाब उसके बिल्कुल उलट है. स्पष्ट कहा गया है कि लैंडिंग के दौरान कोई गलती नहीं हुई थी और पूरी प्रक्रिया बिल्कुल सटीक रही थी. अभी तक संजय सिंह की तरफ से एयरलाइन को कोई जवाब नहीं दिया गया है. उनकी तरफ से सिर्फ ज्योतिरादित्य सिंधिया का शुक्रिया अदा किया गया है क्योंकि उन्होंने मदद का आश्वासन दिया है.

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें