scorecardresearch
 

Panchayat Aaj Tak Lucknow: कौन बनेगा यूपी का मुख्यमंत्री? केशव मौर्य ने बताया

Panchayat Aaj Tak Lucknow: लखनऊ में आयोजित पंचायत आजतक के पहले सत्र में सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शिरकत की और सवालों के बेबाकी से जवाब दिए.

X
केशव प्रसाद मौर्य केशव प्रसाद मौर्य
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पंचायत आजतक के पहले सेशन में शामिल हुए केशव मौर्य
  • कहा- योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बनेगी बीजेपी की सरकार

Panchayat Aaj Tak Lucknow: उत्तर प्रदेश में चुनावी समर का मंच सेट हो चुका है. निर्वाचन आयोग ने सात चरणों में विधानसभा चुनाव का ऐलान कर दिया है. चुनाव कार्यक्रम के ऐलान के बाद यूपी में सियासी घेरेबंदी तेज हो गई है. इन सबके बीच यूपी की राजधानी लखनऊ में आजतक ने पंचायत आजतक आयोजित किया जिसमें सियासत के सूरमा शामिल हुए.

पंचायत आजतक के पहले सेशन 'कौन बनेगा मुख्यमंत्री?' में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शिरकत की. केशव मौर्य ने दावा किया कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार बनेगी. मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी दावेदारी से जुड़े सवाल पर केशव मौर्य ने कहा कि हमारी पार्टी प्राइवेट लिमिटेड नहीं है. पार्टी जो निर्देश देगी, जो दायित्व देगी, उसका निर्वाह करूंगा.

पंचायत आजतक के मंच से केशव मौर्य ने दावा किया कि डबल इंजन की सरकार ने सूबे के विकास का काम किया है. उन्होंने नारा दोहराया- '100 में 60 हमारा है, 40 में बंटवारा है. उसमें भी हमारा है.' यूपी के डिप्टी सीएम ने कहा कि मतदाता वोट देने निकलेगा तो  बूथ के रास्ते में बीजेपी सरकार की ओर से कराए गए विकास कार्यों को लेकर सोचेगा.

उन्होंने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस 20 फीसदी में सिमट जाएंगे. मथुरा में श्रीकृष्ण मंदिर को लेकर केशव मौर्य ने कहा कि यदुवंशी के साथ-साथ सभी लोग हमारे हैं. सबका स्वागत करता हूं कि आइए, मिलकर मथुरा को सजाएं. उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि हम आस्था के स्थान का विकास करते हैं. अगर कोई इसमें राजनीति देखता है तो वो उसका नजरिया है.

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अखिलेश यादव के सपने में अगर श्रीकृष्ण आए होंगे तो यही कहा होगा कि 2022 में आपके लिए कुछ नहीं है, 2027 की तैयारी करो. क्या महंगाई मुद्दा बनेगा? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि ये एक मुद्दा हो सकता है. महंगाई एक चुनौती है. इसके लिए जरूरी कदम हम उठा रहे हैं. आगे भी उठाएंगे. आने वाले समय मे महंगाई नियंत्रित होगी.

मथुरा से चुनाव लड़ने के सवाल पर क्या बोले केशव

मथुरा से चुनाव लड़ने के सवाल पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हमारे यहां पार्टी तय करती है. उन्होंने कहा कि पार्टी जहां से तय करेगी, वहां से चुनाव लड़ूंगा. जहां से भी चुनाव लड़ेंगे, जीतकर कमल खिलाएंगे. केशव प्रसाद मौर्य ने साथ ही ये भी दावा किया कि अयोध्या, मथुरा और काशी में कमल खिलेगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें