scorecardresearch
 

UP Election: 'बड़े बंगले से कम नहीं है, योगी जी का मठ' मायावती का CM पर वार

UP Assembly Elections 2022: मायावती ने कहा कि यह भी बेहतर होता यदि यूपी के सीएम अपनी सरकार की तारीफ के साथ-साथ बीएसपी सरकार के जनहित से जुड़े कार्यों का भी कुछ उल्लेख कर देते.

X
 सीएम योगी आदित्यनाथ और बसपा प्रमुख मायावती सीएम योगी आदित्यनाथ और बसपा प्रमुख मायावती
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मायावती ने गिनाए अपने शासन के काम
  • 'बीएसपी सरकार का रिकार्ड बेहतरीन रहा'

UP Assembly Elections 2022: बसपा सुप्रीमो मायावती ने सीएम योगी (CM Yogi) पर हमला बोला. इस दौरान उन्होंने अपने शासनकाल में गरीबों को दिए गए मकानों का पूरा विवरण दिया. मायावती (Mayawati) ने कहा कि शायद पश्चिमी यूपी की जनता को यह नहीं मालूम कि गोरखपुर में योगी जी जिस मठ में अधिकतर रहते हैं वह किसी बड़े बंगले से कम नहीं है, यदि इस बारे में भी वह जनता को बता देते तो बेहतर होता.

दरअसल, सीएम योगी लगातार अपने कामों को गिना रहे हैं. इस दौरान वह अधिकांश इस बात का जिक्र कर रहे हैं कि उनके कार्यकाल में लोगों को आवास दिए गए. बता दें कि बीते दिन गाजियाबाद में भी सीएम ने कहा कि उनके शासनकाल में बड़ी संख्या में गरीबों को मकान दिए गए. साथ ही सीएम ने कहा कि पिछली सरकारों में मंत्रियों ने अपने लिए बंगले बनाए.

 

 

 

इसे लेकर बसपा सुप्रीमो ने पलटवार किया. मायावती ने कहा कि यह भी बेहतर होता यदि यूपी के सीएम अपनी सरकार की तारीफ के साथ-साथ बीएसपी सरकार के जनहित से जुड़े कार्यों का भी कुछ उल्लेख कर देते. मायवती ने कहा कि इन्हें मालूम होना चाहिए कि गरीबों को मकान और भूमिहीनों को जमीन देने के मामले में बीएसपी सरकार का रिकार्ड बेहतरीन रहा है. 

मायावती ने कहा कि बीएसपी सरकार ने मान्यवर श्री कांशीराम जी शहरी गरीब आवास योजना के तहत केवल दो चरण में ही डेढ़ लाख से अधिक पक्के मकान दिए. साथ ही सर्वजन हिताय गरीब आवास मालिकाना हक योजना के तहत काफी परिवारों को लाभ मिला. लाखों भूमिहीन परिवारों को भी भूमि दी गई.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें