scorecardresearch
 

Gonda Result: गोंडा की सातों विधानसभा सीटों पर भाजपा ने किया क्लीन स्वीप

UP Assembly Election 2022 Results: गोंडा की सातों विधानसभा सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है. आइए जानते हैं गोंडा जिले की 7 विधानसभा सीटों पर कौन हारा और कौन जीता चुनाव.

X
सांकेतिक तस्वीर. सांकेतिक तस्वीर.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मनकापुर से बीजेपी के रमापति शास्त्री जीते
  • तरबगंज में बीजेपी के प्रेम नारायण पाण्डेय को मिली जीत

गोंडा में करनैलगंज से बीजेपी के अजय ने जीत हासिल की है. इसी तरह गौरा में बीजेपी के प्रभात कुमार, कटरा बाजार में बीजेपी के बावन सिंह, मनकापुर से बीजेपी के रमापति शास्त्री, मेहनौन से बीजेपी के विनय कुमार और तरबगंज में बीजेपी के प्रेम नारायण पाण्डेय जीते हैं.

गोंडा जिले की किस विधानसभा सीट पर क्या है हाल : 

करनैलगंज: यहां से बीजेपी के अजय चुनाव जीत गए हैं. इस सीट से सपा के योगेश प्रताप सिंह उर्फ योगेश भैया, आईएनडी से ओम प्रकाश और कांग्रेस से त्रिलोकीनाथ तिवारी भी चुनाव लड़ रहे थे. साल 2017 के विधानसभा चुनाव में करनैलगंज सीट से कुल 14 उम्मीदवारों ने अपनी किस्मत आजमाई थी. इस चुनाव में भाजपा के अजय प्रताप सिंह उर्फ लल्ला भैया जीते थे.

गौरा: इस सीट पर बीजेपी से प्रभात कुमार वर्मा अपनी जीत दर्ज करवा ली है. यहां से बसपा की निगार फातमा, कांग्रेस से राम प्रताप सिंह, जनसत्ता दल लोकतांत्रिक से श्याम नारायण और सपा से संजय कुमार भी मैदान में थे. साल 2017 में बीजेपी के उम्मीदवार प्रभात कुमार वर्मा जीते थे. साल 2017 के विधानसभा चुनाव में गोण्डा सदर सीट से कुल 14 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे जिनमें बीजेपी के टिकट पर प्रतीक भूषण शरण सिंह ने कुल 58254 वोट पाकर जीत हासिल की.

कटरा बाजार: यहां से बीजेपी के बावन सिंह ने अपने सभी प्रतिद्वंद्वियों को शिकस्त दे दी है. उनके खिलाफ सपा से बैजनाथ, बसपा से विनोद कुमार और आप से विजय चुनाव लड़ रहे थे. कटरा बाजार विधानसभा सीट से साल 2017 के विधानसभा चुनाव में 11 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे. इसमें बीजेपी के बावन सिंह जीते थे.

मनकापुर: इस सीट पर बीजेपी के रमापति शास्त्री ने कब्जा कर लिया है. यहां से सपा से रमेश चंद्रा, आप से जय राम सुमन और बसपा से श्याम नारायण भी चुनाव लड़ रहे थे. 2017 के चुनाव में मनकापुर सुरक्षित सीट से 11 उमीदवारों ने अपने भाग्य को आजमाया, लेकिन मतदाताओं ने बीजेपी के रमापति शास्त्री को 1,02,862  मत देकर जिताया.

मेहनौन: यहां से बीजेपी से विनय कुमार जीत गए हैं. इनका मुकाबला कांग्रेस के कुतुबुद्दीन खान, आप से राजेश तिवारी और सपा से नंदिता शुक्ला से था. मेहनौन विधानसभा सीट से साल 2017 के चुनाव में बीजेपी ने विनय कुमार को उम्मीदवार बनाया था. बीजेपी के विनय कुमार ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बसपा के अरशद अली खान को 36378 वोट से हरा दिया था.

तरबगंज: यहां से बीजेपी के प्रेम नारायण पाण्डेय ने सपा के राम भजन चौबे, बसपा के लालजी और कांग्रेस की त्वरिता सिंह को चुनावी मैदान में शिकस्त दे दी है. 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में तरबगंज से कुल 10 उमीदवारों ने अपनी किस्मत आजमाई थी. हालांकि जीत का सेहरा बीजेपी उम्मीदवार प्रेम नारायण पाण्डेय के सिर बंधा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें