scorecardresearch
 
यूपी विधानसभा चुनाव

तस्वीरों में 'पंचायत आजतक': योगी, अखिलेश व टिकैत समेत इन दिग्गजों ने की शिरकत

Panchayat AajTak Uttar Pradesh
  • 1/12

'पंचायत आजतक' में सीएम योगी आदित्यनाथ ने 2022 के यूपी चुनाव में फिर से बीजेपी की सरकार बनने का दावा किया. साथ ही अखिलेश यादव के 400 सीट वाले बयान पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि मैं तो हैरान हूं कि उन्होंने 500 सीट क्यों नहीं बोला, सपना देखने का हक सबको है. 

(सभी फोटो- India Today) 

Panchayat AajTak Uttar Pradesh
  • 2/12

पंचायत आजतक कार्यक्रम में सीएम योगी ने ‘योगी या राजयोगी’ के सवाल पर कहा कि मैं ‘योगी भी हूं और कर्मयोगी भी.’ उन्होंने ब्राह्मण सम्मेलनों में खुशी दुबे का मामला उठने के सवाल पर कहा कि जब उसका नाम उठ रहा है तो फिर डिप्टी एसपी मिश्रा और राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त शुक्ला का भी नाम उठना चाहिए. क्या आप इन्हें ब्राह्मण नहीं मानते. इसमें जाति का मुद्दा कहां से आया. 

Panchayat AajTak Uttar Pradesh
  • 3/12

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि आज सबसे ज्यादा माफिया बीजेपी में ही है. पूरे देश ने देखा है कि किस तरह से चुनाव में नॉमिनेशन के दौरान महिलाओं के बीजेपी के गुंडों ने कपड़े फाड़ दिए. उन्होंने कहा कि 2022 में सपा 400 सीट जीतेगी. 

Panchayat AajTak Uttar Pradesh
  • 4/12

वहीं यूपी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मुख्यमंत्री के लिए सीएम योगी का ही नाम सबसे बड़ा है और बीजेपी के सीएम चेहरा वही होंगे. उधर, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने अखिलेश यादव की साइकिल यात्रा पर कहा कि अच्छा है कि बीएमडब्लयू वाले भी थोड़ा हांफें. 

Panchayat AajTak Uttar Pradesh
  • 5/12

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने 'पंचायत आजतक' पर केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को कंपनियां चला रही हैं. यह बीजेपी की सरकार होती तो किसानों से बात करती, लेकिन यह मोदी सरकार है जिसे कंपनियां चलाती हैं, जो किसी से बात नहीं करती.

Panchayat AajTak Uttar Pradesh
  • 6/12

भीम आर्मी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने आजतक की पंचायत में दलित राजनीति पर विस्तार से बात की. बाबा आंबेडकर से लेकर नाम में जुड़े रावण तक, हर सवाल पर उन्होंने बेबाक अंदाज में जवाब दिया. चंद्रशेखर से जब पूछा गया कि उनके नाम में 'रावण' क्यों लिखा हुआ है. सवाल पर भीम आर्मी के अध्यक्ष ने स्पष्ट रुप से कहा कि वे नहीं चाहते कि कोई भी उन्हें रावण कहकर संबोधित करे. उन्होंने जोर देकर कहा कि इंसान का नाम नहीं उसका चरित्र मायने रखता है.

Panchayat AajTak Uttar Pradesh
  • 7/12

असदुद्दीन ओवैसी ने 'पंचायत आजतक' कार्यक्रम में बाबरी मस्जिद को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जब तक जिंदा रहेंगे कौम को बताएंगे कि बीजेपी ने मस्जिद को शहीद किया. इसपर बीजेपी नेता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने जवाब देते हुए कहा कि पहले तो ओवैसी साहब कहते हैं कि सुप्रीम कोर्ट को धोखा देकर ऐसा किया गया. अब सुप्रीम कोर्ट को कोई धोखा दे सकता है? ये तो इन्हीं के शब्द हो सकते हैं. 
 

Panchayat AajTak Uttar Pradesh
  • 8/12

पंचायत आजतक के मंच पर शिवपाल सिंह यादव ने भतीजे अखिलेश यादव को आशीर्वाद देने के सवाल पर कहा कि चाचा शब्द में आत्मीयता है. कौन नहीं चाहेगा आशीर्वाद देना. उन्होंने कहा कि मिलने के लिए कई दफे समय मांगा लेकिन अभी तक समय नहीं मिला है.  

Panchayat AajTak Uttar Pradesh
  • 9/12

पंचायत आजतक के मंच पर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी, भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव, सिंगर मालिनी अवस्थी और यूपी फिल्म बोर्ड चीफ और कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने शिरकत की. तीनों ने तमाम मुद्दों पर अपनी राय रखी. 

Panchayat AajTak Uttar Pradesh
  • 10/12

'पंचायत आजतक' कार्यक्रम में कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम, बीजेपी नेता विनय कटियार और राम जन्मभूमि के पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने शिरकत की. कार्यक्रम में प्रमोद कृष्णम ने कहा कि अयोध्या के समकक्ष दुनिया में न कोई नगरी है और न हो सकती है. इस दौरान कांग्रेस व बीजेपी में तकरार भी देखने को मिली.  
 

Panchayat AajTak Uttar Pradesh
  • 11/12

यूपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने खुशी दुबे के उत्पीड़न के विपक्ष के आरोप का भी जवाब दिया. वाजपेयी ने बेबाकी से कहा कि खुशी दुबे का कोई दोष नहीं है. इसपर यूपी सरकार को विचार करना चाहिए. इससे पहले कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी और समाजवादी पार्टी के पवन पांडेय ने लक्ष्मीकांत वाजपेयी की बीजेपी में उपेक्षा को लेकर सवाल उठाए.
 

Panchayat AajTak Uttar Pradesh
  • 12/12

पंचायत आजतक के एक सेशन में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर और निषाद पार्टी के मुखिया संजय निषाद ने भी शिरकत की. इस दौरान दोनों ने UP चुनाव में छोटी पार्टियां कितना असर डाल पाएंगी, इस पर अपनी राय रखी. साथ ही ओमप्रकाश राजभर और संजय निषाद में जबर्दस्त भाईचारा भी दिखा. राजभर ने चर्चा के दौरान बीजेपी पर जमकर निशाना भी साधा.