scorecardresearch
 

Election Result : विजय जुलूस पर लगी रोक हटी, चुनाव आयोग ने जारी की नई गाइडलाइन

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड समेत 5 राज्यों में चुनाव नतीजे आ रहे हैं. इसी बीच चुनाव आयोग ने प्रत्याशियों और पार्टियों को बड़ी राहत दी है. चुनाव आयोग ने विजय जुलूस पर लगी रोक हटा ली है.

X
चुनाव आयोग ने विजय जुलूस पर लगी रोक हटा ली है. चुनाव आयोग ने विजय जुलूस पर लगी रोक हटा ली है.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोरोना के चलते नतीजों के बाद विजय जुलूस पर थी रोक
  • चुनाव आयोग ने 5 राज्यों में नतीजों के बीच जारी की नई गाइडलाइन

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड समेत 5 राज्यों में चुनाव नतीजों के बीच इलेक्शन कमीशन ने नई गाइडलाइन जारी की है. गाइडलाइन के मुताबिक, विजय जुलूस पर लगी रोक हटा ली गई है. यानी अब चुनाव में जीत के बाद प्रत्याशी और पार्टियां विजय जुलूस निकाल सकेंगी. 

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में 10 फरवरी से लेकर 7 मार्च तक मतदान हुआ था. उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा 7 चरणों, मणिपुर में 2 चरणों और पंजाब-उत्तराखंड-गोवा में एक-एक चरण में मतदान हुआ था. 

कोरोना के चलते चुनाव आयोग ने लगाए थे तमाम प्रतिबंध

चुनाव आयोग ने कोरोना के चलते चुनाव रैली, रोड शो और विजय जुलूस समेत तमाम तरह के प्रतिबंध लगाए थे. हालांकि बाद में चुनाव आयोग ने सीमित संख्या में चुनाव रैली और रोड शो की अनुमति दे दी थी. लेकिन अब नतीजों के दौरान चुनाव आयोग ने विजय जुलूस पर लगे प्रतिबंध हटा लिए हैं.  

5 राज्यों के चुनाव नतीजे

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है. वहीं, गोवा-मणिपुर में भी बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. उधर, पंजाब में आम आदमी पार्टी को प्रचंड जीत मिल रही है. अभी यूपी, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में बीजेपी की सरकार थी. जबकि पंजाब में कांग्रेस की. 

कार्यकर्ता मना रहे जश्न

यूपी-उत्तराखंड में बहुमत और गोवा-मणिपुर में आगे चलने के चलते बीजेपी कार्यकर्ता देशभर में जश्न मना रहे हैं. उधर, पंजाब में मिली जीत के बाद आप कार्यकर्ता भी अच्छे खासे जोश में दिख रहे हैं.

 

 

लखनऊ में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मनाई होली
 


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें