scorecardresearch
 

गिरिराज का एक और विवादित बयान, कहा- पकड़े गए सारे आतंकी एक ही समुदाय से क्यों?

भारतीय जनता पार्टी के नेता गिरिराज सिंह आज यह कहकर फिर विवादों में घिर गए कि सभी आतंकवादी एक समुदाय विशेष से ही आते हैं.

गिरिराज सिंह गिरिराज सिंह

भारतीय जनता पार्टी के नेता गिरिराज सिंह आज यह कहकर फिर विवादों में घिर गए कि सभी आतंकवादी एक समुदाय विशेष से ही आते हैं.

गिरिराज ने यहां संवाददाताओं से कहा कि आतंकवाद एक समुदाय से नहीं बल्कि देश से जुड़ा मामला है और जब आतंकवाद के मामलों में गिरफ्तार किए गए सभी व्यक्ति एक समुदाय विशेष से आते हैं तो धर्मनिरपेक्ष नेता चुप्पी क्यों साधे रहते हैं. उन्होंने कहा कि क्या यहां धार्मिक गैर भेदभाव को परिभाषित करने के लिए कुछ ही लोग हैं ? क्या यह सही नहीं है कि पकड़े गए सभी आतंकवादी एक समुदाय से हैं.

मैं यह नहीं कह रहा हूं कि उस समुदाय के सभी लोग आतंकवादी हैं, लेकिन जो भी पकड़ा गया, वह उसी समुदाय का है. बिहार के पूर्व मंत्री ने कहा कि यह मानसिकता देश के सामने खतरा पेश करती है. बीजेपी के टिकट पर नवादा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे गिरिराज सिंह के खिलाफ पिछले दिनों नफरत फैलाने वाले भाषणों को लेकर मामला दर्ज किया जा चुका है.

उन्होंने कहा कि यह वोट बैंक की राजनीति के लिए छद्म धर्मनिरपेक्षता और एक समुदाय के संरक्षणवाद का खुला उदाहरण है. यह मानसिकता देश के सामने खतरा पैदा करती है. चुनाव प्रचार के दौरान झारखंड और बिहार पुलिस ने सिंह के खिलाफ तीन प्राथमिकियां दर्ज की.

सिंह ने कथित तौर पर कहा था कि नरेंद्र मोदी का विरोध करने वालों के लिए भारत में कोई जगह नहीं है और उन्‍हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें