scorecardresearch
 

पंजाब कांग्रेस का बवाल जारी, जाखड़ ने हरीश रावत के बयान पर जताई नाराजगी, भतीजे ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत के बयान पर बवाल मच गया है. हरीश रावत ने नवजोत सिंह सिद्धू की अगुवाई में चुनाव लड़ने की बात कही थी, जिसपर कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने कहा है कि ऐसे बयान से मुख्यमंत्री की ताकत कमजोर होती है.

सुनील जाखड़ ने ट्वीट कर जताई आपत्ति (फाइल फोटो) सुनील जाखड़ ने ट्वीट कर जताई आपत्ति (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पंजाब कांग्रेस में अभी भी जारी है लड़ाई
  • हरीश रावत के बयान पर भड़के सुनील जाखड़
  • सिद्धू की अगुवाई में चुनाव लड़ने की कही थी बात

पंजाब (Punjab) में जारी कांग्रेस का दंगल अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है. सोमवार को चरणजीत सिंह चन्नी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं, लेकिन इस बीच कांग्रेस (Congress) के पंजाब प्रभारी हरीश रावत के बयान पर बवाल मच गया है.

हरीश रावत ने नवजोत सिंह सिद्धू की अगुवाई में चुनाव लड़ने की बात कही थी, जिसपर कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने कहा है कि ऐसे बयान से मुख्यमंत्री की ताकत कमजोर होती है. 

कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) ने ट्वीट कर हरीश रावत के बयान पर आपत्ति जताई. सुनील जाखड़ ने लिखा कि चरणजीत सिंह चन्नी के शपथ वाले दिन हरीश रावत द्वारा दिया गया बयान हैरान करने वाला है. ये मुख्यमंत्री की ताकत को कमजोर करता है और साथ ही ये किसी के चयन पर सवाल खड़ा करता है. 

सुनील जाखड़ के भतीजे का इस्तीफा

आपको बता दें कि सुनील झाखड़ ने हरीश रावत के जिस बयान पर आपत्ति जताई है, वो उन्होंने सोमवार को ही दिया था. इस बयान पर मचे बवाल के बीच सुनील जाखड़ के भतीजे अजयवीर जाखड़ ने पंजाब किसान आयोग के पद से इस्तीफा दे दिया है. 

कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने कहा था कि चरणजीत सिंह चन्नी को लेकर पार्टी ने पहले से ही मन बनाया हुआ था. आने वाले चुनाव में कांग्रेस का चेहरा कौन होगा, ये कांग्रेस अध्यक्ष तय करेंगी. अगर मौजूदा हालात को देखें तो इस बार चुनाव पंजाब सरकार की कैबिनेट और प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की अगुवाई में लड़ा जाएगा. 

सीएम बनने की रेस में थे जाखड़

दरअसल, बीते दिन तक मुख्यमंत्री बनने की रेस में सुनील जाखड़ का नाम भी चल रहा था और माना जा रहा था कि हिन्दू चेहरा होने के नाते पार्टी उन्हें कमान दे सकती है. लेकिन एन वक्त पर चरणजीत सिंह चन्नी का नाम सामने आया. 

सुनील जाखड़ के ट्वीट को लेकर पंजाब कांग्रेस में बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है. कांग्रेस नेता हरमिंदर सिंह गिल का कहना है कि चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाना केंद्रीय आलाकमान का फैसला है, ऐसे में उन्होंने (सुनील जाखड़) ने जो कहा, उसपर वही सफाई देंगे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें