scorecardresearch
 

Punjab Election Result 2022: पंजाब में बंपर जीत से केजरीवाल गदगद, भगवंत मान संग फोटो शेयर कर कही ये बात

Punjab Result: 'आप' को पूर्ण बहुमत मिलता देख पार्टी के नेता काफी खुश नजर आ रहे हैं. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भगवंत मान के साथ तस्वीर शेयर की है, जिसमें दोनों विक्ट्री साइन दिखाते नजर आ रहे.

X
भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पंजाब में आम आदमी पार्टी को बहुमत
  • केजरीवाल ने भगवंत मान संग शेयर की तस्वीर

Punjab Result 2022: आम आदमी पार्टी (AAP) पंजाब में बंपर जीत की ओर बढ़ रही है. विधानसभा चुनाव के रुझानों में AAP लगभग 90 सीटों पर बढ़त हासिल कर चुकी है, जबकि पांच सालों तक सत्ता में रही कांग्रेस के सीटें 20 से भी कम आती हुईं दिख रही हैं. दिल्ली के बाहर आम आदमी पार्टी पहली बार किसी राज्य में सरकार बनाने जा रही है. 'आप' को पूर्ण बहुमत मिलता देख पार्टी के नेता काफी खुश नजर आ रहे हैं. 'आप' नेता और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भगवंत मान के साथ तस्वीर शेयर की है, जिसमें दोनों विक्ट्री साइन दिखाते नजर आ रहे.

सीएम केजरीवाल ने तस्वीर शेयर कर लिखा है कि इस इंक़लाब के लिए पंजाब के लोगों को बहुत-बहुत बधाई. तस्वीर में दोनों नेताओं के चेहरे पर हंसी देखी जा सकती है. जहां भगवंत मान ने पीली रंग की पगड़ी पहन रखी है तो वहीं, केजरीवाल नीली रंग की शर्ट में दिखाई दे रहे. 

आम आदमी पार्टी की ओर से भगवंत मान पंजाब चुनाव के लिए सीएम उम्मीदवार हैं. मान को सीएम कैंडिडेट घोषित किए जाने के बाद कांग्रेस ने भी चरणजीत सिंह चन्नी को कांग्रेस की ओर से सीएम उम्मीदवार घोषित किया था. हालांकि, चुनावों में इसका कोई असर दिखाई नहीं दे रहा. चन्नी ने इस बार दो विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ा है. 

AAP की जीत के बाद क्या बोले सिसोदिया?
आम आदमी पार्टी नेता व दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि पंजाब के लोगों ने केजरीवाल मॉडल ऑफ गवर्नेंस को एक मौका दिया है,आज पूरे देश में ये स्पष्ट हो गया है कि लोग सोचते हैं कि अगर केजरीवाल होंगे तो ईमानदारी से व्यापार, रोज़गार, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा मिल सकती है. उन्होंने आगे कहा कि बाबा साहब, भगत सिंह का सपना आज पूरा हुआ है, ये रास्ता अब धीरे-धीरे अब पूरे देश में जाएगा, पंजाब में आम आदमी पार्टी की नहीं आम आदमी की जीत हुई है.

पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह की हुई हार
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की इस बार हार हुई है. पटियाला विधानसभा सीट से मैदान में उतरे अमरिंदर को आम आदमी पार्टी के अजीत पाल सिंह कोहली ने हराया है. वहीं, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी शर्मा जीत गए हैं. वह पठानकोट सीट से उम्मीदवार थे. उनको 39782 वोट मिले. दूसरे नंबर पर कांग्रेस के अमित विज (32363) रहे. यहां आम आदमी पार्टी से विभूति शर्मा और शिरोमणि अकाली दल से ज्योति पाल से टक्कर थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें